…..और बत्ती गुल होने के बाद अंधेरे में बदली दुल्हन

By | May 9, 2022
and-after-the-lights-went-off-the-bride-turned-into-darkness

Bride exchange: शादी समारोह में लड़ाई-झगड़े के किस्से तो आम हैं लेकिन दुल्हन बदल जाने का अनोखा मामला अब सामने आया है. शादी में पूजा के दौरान बिजली गुल होने ही वजह से दुल्हन बदल गई लेकिन वक्त रहते वहां मौजूद लोगों को गलती का अहसास हुआ और फिर सही दूल्हे का साथ लड़की की शादी करवाई गई.

Bride exchange in power failure: मध्य प्रदेश में बिजली संकट से हाहाकार मचा हुआ है. शादी विवाह के सीजन में अगर बिजली गुल हो जाए तो मुश्किलें ज्यादा बढ़ जाती हैं. वर पक्ष हो या फिर वधु पक्ष दोनों को ही बिजली संकट झेलना पड़ रहा है. लेकिन बिजली गुल होने के बीच उज्जैन में शादी का एक ऐसा मामला सामने आया है जो चर्चा का विषय बन गया है.

अंधेरे में बदली दुल्हन

उज्जैन के असलाना में बिजली गुल होने से शादी समारोह में जो घटना हुई उसको जानकर आप दंग रह जाएंगे. दरअसल एक ही परिवार की तीन बेटियों को लेने आए दूल्हों की दुल्हनें बत्ती गुल होने के बाद अचानक बदल गईं. लेकिन गनीमत रही कि सही वक्त पर बिजली आ गई वरना दुल्हन किसी और दूल्हे की हो जाती.

बारात लेकर आए लड़के के पिता, लड़की का भाई और गांव के लोगों ने खुद इस बात की जानकारी दी है. इनकी बात सुनकर हर कोई हैरान है कि ऐसा कैसे हो सकता है. लेकिन जब इस बात की पड़ताल की गई तो पता चला कि बेटियों ने एक जैसी ड्रेस पहन रखी थी और गांव में घूंघट प्रथा है तो कोई समझ ही नहीं पाया.

ऐसे पकड़ में आई गलती

पूजन के लिए बेटियों को इधर का उधर बैठा दिया. फिर जैसे ही बिजली आई तो हर कोई सीन को देखकर दंग रह गया क्योंकि किसी और की दुल्हन किसी और के साथ पूजा के लिए बैठी हुई थी. फिर वहां मौजूद परिवार के लोगों को गलती का अहसास हुआ और दुल्हनों को सही जगह पर बैठाया गया.

यह घटना पूरे इलाके में फैल गई और हर तरफ इसकी चर्चा हो रही है. लेकिन सच यही है कि दूल्हा-दुल्हन सिर्फ पूजन के वक्त बदले थे और फेरे के टाइम बिजली आ गई और बेटियों को उन्हीं के दूल्हे के साथ खुशी-खुशी विदा किया गया.

भाई ने बताई घटना की सच्चाई

दुल्हन के भाई शैलेन्द्र ने बताया कि यह अफवाह है कि दुल्हन की शादी किसी और दूल्हे के साथ हो गई. सच्चाई ये है कि दुल्हन बदली जरूर थी लेकिन सिर्फ पूजा-पाठ के दौरान एक जैसी ड्रेस की वजह से ऐसा हुआ था. लेकिन फिर लाइट आने के बाद सही दूल्हे से ही दुल्हनों के फेरे हुए और परिवार में किसी बात को लेकर झगड़ा नहीं हुआ है.

Anjali Arora : ने की थी आत्महत्या की कोशिश, पी लिया था?

 

ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर ने बीच में छोड़ी पाकिस्तान सीरीज़, IPL में दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ेंगे

 

Two World twokog.com के सोशल मीडिया चैनल से जुड़ने के लिए यहाँ

क्लिक करिये –

फ़ेसबुक

ट्विटर

इंस्टाग्राम

Leave a Reply