By | June 23, 2022
avchetan man ki shakti

avchetan man ki shakti का उपयोग करके अपने आदर्श साथी 👩🏻‍❤️‍👨🏻 को कैसे आकर्षित करें? आकर्षण का नियम जादू का नियम नहीं है, बल्कि यह एक क्रिया-आधारित कानून है जहां आपको वह व्यक्ति होना चाहिए जिसे आप अभिव्यक्ति प्रक्रिया के दौरान प्रकट करना चाहते हैं। the power of subconscious mind
वास्तव में, सब कुछ ऊर्जा है और जब आप अपने आदर्श साथी को प्रकट करने की बात करते हैं तो आप हमेशा आकर्षित होते हैं।

the power of subconscious mind ( avchetan man ki shakti )का उपयोग करके अपने आदर्श साथी 👩🏻‍❤️‍👨🏻 को कैसे आकर्षित करें? 

ब्रह्मांड हमेशा आपके विचार कंपन का जवाब दे रहा है, बिना आपके द्वारा उत्सर्जित वाइब्स के किसी भी सुधार के। आपको आकर्षण के नियम के कार्य तंत्र के बारे में अपनी जागरूकता का विस्तार करना होगा क्योंकि यह आपके आदर्श साथी को आकर्षित करने का सबसे अच्छा उपाय है।

आपकी स्पष्ट मंशा और लगातार प्रेरित कार्रवाई आपको अपने योग्य व्यक्ति को प्रकट करने में मदद कर सकती है, भले ही आप इस बात से अनजान हों कि किसे प्रकट करना है।

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कई सालों से इंतजार कर रहे हैं और कभी रिश्ते में नहीं रहे हैं या आपने कई बार ब्रेकअप या तलाक का अनुभव किया है – यह सब मायने रखता है कि आपके आदर्श साथी को आकर्षित करने का एक मजबूत, स्पष्ट इरादा है।

ब्रह्मांड में हमेशा एक विशिष्ट व्यक्ति होता है जो एक प्रतिबद्ध रिश्ते के लिए आप जैसे व्यक्ति की तलाश में होता है। अभिव्यक्ति प्रक्रिया के दौरान प्रतिबद्ध और अनुशासित इन प्रस्तुत क्रिया-उन्मुख दृष्टिकोणों का अभ्यास करने के बाद आप निश्चित रूप से अपने आदर्श साथी या आत्मा साथी को प्रकट करेंगे।

मैं क्रिया-उन्मुख दृष्टिकोण में दृढ़ता से विश्वास करता हूं क्योंकि “आकर्षण” के अंतिम 6 अक्षर स्वयं “कार्रवाई” कहते हैं।
अपने आदर्श साथी या जीवनसाथी को आकर्षित करने के लिए अभिव्यक्ति की प्रक्रिया के दौरान ये 15 कदम उठाने चाहिए:

1. पहले अपनी मानसिक और भावनात्मक स्थिति का स्व-निदान करें। the power of subconscious mind in hindi

आपको अपनी मानसिक और भावनात्मक भलाई का आत्म-निदान करने की आवश्यकता है ताकि आप जान सकें कि आप अपने आदर्श साथी को प्रकट करने के लिए मानसिक और भावनात्मक रूप से तैयार हैं या नहीं। अपने नए रिश्ते पर कभी काम न करें यदि आप भावनात्मक रूप से विनाशकारी अनुभवों से गुजर रहे हैं, बल्कि इसके शिकार होने के बजाय अपने भावनात्मक घाव को तुरंत ठीक करने के लिए खुद पर काम करें।

यदि आप अपने पिछले भावनात्मक सामान के साथ अपना जीवन जीते हैं तो आप अपने आदर्श साथी या आत्मा साथी को प्रकट नहीं कर सकते हैं, बल्कि यदि आप अपने आप को इसके द्वारा नियंत्रित करने की अनुमति देते हैं तो आप अपने जीवन में अधिक भावनात्मक आपदा को आकर्षित करेंगे।

आप अपने भावनात्मक घाव को भरने और अपने सर्वश्रेष्ठ संस्करण की खोज करने के लिए जिम्मेदार व्यक्ति हैं। जब आप अपने विचारों, भावनाओं और कार्यों के समान पैटर्न के साथ दैनिक आधार पर रहते हैं तो आप आकर्षण के नियम के अनुसार बिना किसी सुधार के समान रूप से आकर्षित होंगे।

अधिकांश लोग अपने पिछले रिश्ते के पछतावे, शर्म, भय, या भावनात्मक निशान के साथ अपना जीवन जी रहे हैं और यह उनके जीवन साथी या जीवन के एक नियत संस्करण को समग्र रूप से प्रकट करने के लिए एक बड़ी रुकावट पैदा कर रहा है।

आपको जीवन-परिवर्तनकारी तथ्य को समझने की आवश्यकता है जो कहता है कि “आपके पिछले रिश्ते में भावनात्मक आपदा का अनुभव करना आपके जीवन का एक हिस्सा है, न कि इसका अंत”। आपके रिश्ते की गुणवत्ता जीवन या समग्र रूप से जीवन की गुणवत्ता से निर्धारित होती है आपके विचार, भावनाएं, निर्णय और कार्य जो आप अपने वर्तमान क्षण में अनुभव करते हैं।

वास्तव में, भावनात्मक उपचार और अपने पिछले रिश्ते के मुद्दों को छोड़ देना केवल एक आंतरिक कार्य है जहां आपको आध्यात्मिक और आकर्षण तकनीकों के नियम के माध्यम से अपने विचारों, भावनाओं और कार्यों में सामंजस्य स्थापित करने की आवश्यकता होती है। आप दिव्य रूप से उपचार ऊर्जा के एक अनंत स्रोत से लैस हैं जो आपके भीतर मौजूद है और आप अपने पिछले रिश्ते के सामान को आसानी से छोड़ सकते हैं और अपने दिव्य उपहारों का उपयोग करने के बाद शांति से आगे बढ़ सकते हैं।

आप अवचेतन रूप से अपने विचारों, भावनाओं, निर्णयों और कार्यों के नकारात्मक पैटर्न के साथ वातानुकूलित हो सकते हैं, जिन्हें सकारात्मक तरीके से बदलने के लिए जागरूकता और अनुशासित कार्यों के कुछ सही स्तर की आवश्यकता होती है। आप अपने जीवन में भ्रमित, अटके हुए, एकाकी और खोए हुए महसूस कर सकते हैं क्योंकि आपके जीवन का नकारात्मक पैटर्न एक नकारात्मक विश्वास प्रणाली बनाता है जो आपके विचार, भावना, निर्णय और कार्य को पूरी तरह से नियंत्रित करता है।

आप इस लेख का उल्लेख कर सकते हैं यदि आप मानसिक और भावनात्मक रूप से अपने पिछले रिश्ते के कब्जे में हैं , तो अपने घायल स्वयं को ठीक करने के लिए 16 कार्रवाई कदम उठाएं और ब्रेकअप के बाद अपने पूर्व को जाने दें।

TWO News

2. उन लक्षणों या गुणों के बारे में विशिष्ट रहें जिन्हें आप अपने आदर्श साथी और आदर्श रिश्ते में प्रकट करना चाहते हैं।

ब्रह्मांड एक विशाल रचना है जो आवृत्ति स्तर पर काम करती है, और आप मानव अनुभव में एक जीवित चुंबक हैं। जब आपके पास इस बारे में स्पष्टता होगी कि आप अपने आदर्श साथी और आदर्श रिश्ते में क्या प्रकट करना चाहते हैं, तो ब्रह्मांड आपकी इच्छा को बिना किसी सुधार के समान रूप से प्रतिक्रिया देगा।

आपको अपने आदर्श साथी में उन गुणों या लक्षणों के बारे में एक कागज के टुकड़े पर लिखना चाहिए जो आप अपने आदर्श साथी में देखना चाहते हैं और उस विशिष्ट प्रकार के रिश्ते को आप अनुभव करना चाहते हैं। ब्रह्मांड में हमेशा कोई न कोई आपका होता है, और आपको बस एक मजबूत आत्म-विश्वास के साथ ब्रह्मांड की बुद्धि से उनकी शारीरिक अभिव्यक्ति के लिए पूछने की जरूरत है।

वास्तव में, स्पष्टता आपके सपनों की इच्छाओं को अभिव्यक्ति प्रक्रिया के दौरान अनगिनत असफलताओं के बावजूद उन्हें आपकी भौतिक वास्तविकता में आकर्षित करने के लिए अधिक सकारात्मक शक्ति प्रदान करती है।

अपने रिश्ते के लक्ष्यों को व्यक्त करते समय कभी भी खुद को सीमित न करें और महसूस करें कि ब्रह्मांड आपसे आपकी इच्छा सूची को आपके नियमों और शर्तों के अनुसार लिखने के लिए कह रहा है। अपने रिश्ते के लक्ष्यों को व्यक्त करने से कभी भी अपने नकारात्मक आत्म या भय को रोकने की अनुमति न दें; बल्कि अपने आप को निडरता से व्यक्त करें।

यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति को आकर्षित करना चाहते हैं जो वफादार, ईमानदार, प्यार करने वाला, देखभाल करने वाला, आर्थिक रूप से स्थिर और उच्च स्तर की समझ रखने वाला हो, तो इसे बिना किसी झिझक के लिख लें। आपको बहुत सूक्ष्म स्तर पर लक्षणों को लिखने के बजाय उन लक्षणों या गुणों को लिखने की आवश्यकता है जिन्हें आपके रिश्ते के जीवन में बर्दाश्त या समझौता नहीं किया जा सकता है।

आप जिस तरह के रिश्ते को आकर्षित करना चाहते हैं, उसके बारे में आपको बहुत विशिष्ट होना चाहिए-बस विशिष्ट होना चाहिए।

यदि आप उस विशिष्ट व्यक्ति और जिस तरह के रिश्ते का अनुभव करना चाहते हैं, उसके बारे में स्पष्टता की कमी है, तो आपके आदर्श साथी और जीवंत रिश्ते की कोई शारीरिक अभिव्यक्ति नहीं होगी। एक बार जब आप अपने सिर, हाथ और दैनिक क्रिया में सकारात्मक सामंजस्य स्थापित कर लेते हैं, तो आपकी भावनात्मक बुद्धिमत्ता और सहज ज्ञान युक्त बुद्धिमत्ता आपका सकारात्मक तरीके से मार्गदर्शन करेगी।

स्पष्टता आपको अपने विशिष्ट स्वप्न आदर्श व्यक्ति को आकर्षित करने के लिए अधिक ध्यान और सकारात्मक शक्ति प्रदान करती है जो अभी तक आपकी जागरूकता में नहीं है। इस ग्रह पर सात अरब से अधिक लोग हैं, और आपका योग्य व्यक्ति भी आपको ढूंढ रहा है।

3. एक विजन बोर्ड बनाएं जो आपके रिश्ते के लक्ष्यों को दर्शाता हो।

विज़न बोर्ड आपके रिश्ते के लक्ष्य का एक भौतिक प्रतिनिधित्व है जिसे आप अपने भौतिक अनुभव में प्रकट करना चाहते हैं। अभिव्यक्ति प्रक्रिया के दौरान आपके विज़न बोर्ड के कारण आप मानसिक और भावनात्मक रूप से अपने रिश्ते के लक्ष्यों पर केंद्रित रह सकते हैं।

वास्तव में, एक विज़न बोर्ड आपके अवचेतन मन को छवियों, सकारात्मक शब्दों और सकारात्मक बयानों के माध्यम से प्रोग्राम करने की सबसे शक्तिशाली तकनीक है जो आपके रिश्ते के लक्ष्य के लिए प्रासंगिक हैं।

यह तकनीक ब्रह्मांड की बुद्धि से जुड़ने में मदद करती है और यह इस बात का प्रतिबिंब है कि आप वास्तव में अपने आदर्श साथी और अपने विशिष्ट प्रकार के रिश्ते में क्या प्रकट करना चाहते हैं। यदि आप विज़न बोर्ड के दृष्टिकोण को अनुशासित करके आकर्षण के नियम का अभ्यास करते हैं तो आप अपने सपनों के आदर्श साथी को बहुत तेज़ी से प्रकट कर सकते हैं।

एक विजन बोर्ड बनाने के लिए कार्रवाई कदम।

आपको अपना विज़न बोर्ड बनाने के लिए 1 चार्ट पेपर का टुकड़ा, कुछ प्रासंगिक चित्र, शादी के कार्ड का 1 टुकड़ा और 1 शादी की अंगूठी (महंगी नहीं) को इकट्ठा करना होगा। आपको अपनी स्माइली तस्वीर को स्नैप करना होगा और इसे रंगीन संस्करण में प्रिंट करना होगा।

आपको एक जोड़े के हाथों की एक तस्वीर उनकी शादी की अंगूठी के साथ शामिल करनी होगी, लेकिन उनके चेहरे या पूरे शरीर के साथ एक जोड़े की तस्वीर शामिल न करें क्योंकि आप अभी तक नहीं जानते हैं कि किसको प्रकट करना है।

आप अपने विज़न बोर्ड पर लगाने के लिए शादी की सालगिरह कार्ड और शादी की अंगूठी ($ 1 या $ 2) खरीद सकते हैं। आप देश या किसी खास जगह की तस्वीर लगा सकते हैं, जहां आप हनीमून के लिए जाना चाहते हैं। आप अपने संबंध लक्ष्यों से प्रासंगिक छवियों को पत्रिकाओं से एकत्र कर सकते हैं, या आप उन्हें Google कर सकते हैं और उन्हें रंगीन संस्करणों में प्रिंट कर सकते हैं।

नोट:- इसके बीच में शादी की अंगूठी के साथ जोड़े के हाथों की तस्वीर लगाएं और उसके दाईं ओर अपना चित्र लगाएं।

उन्हें सही तरीके से रखने के बाद आपको उस फिजिकल वेडिंग रिंग को उनके बीच में रख देना है। आप अपने रिश्ते के लक्ष्यों के लिए प्रासंगिक रंगीन चित्रों का उपयोग करके अपने विज़न बोर्ड को अधिक रचनात्मक और आकर्षक बना सकते हैं। अंत में, उन सभी सकारात्मक लक्षणों या गुणों को लिखें जिन्हें आप चित्रों के चारों ओर प्रकट करना चाहते हैं।

आपको वर्तमान काल में अपने विज़न बोर्ड के लिए अपने संबंध लक्ष्यों के लिए प्रासंगिक सकारात्मक कथन लिखने चाहिए। आपको उन सभी लक्षणों या गुणों को लिखना होगा जो आप अपने आदर्श व्यक्ति में अनुभव करना चाहते हैं और आपके रिश्ते का आदर्श प्रकार ईमानदार है।

प्रत्येक सकारात्मक कथन आपके संबंध लक्ष्य के लिए बहुत विशिष्ट, सम्मोहक और प्रासंगिक होना चाहिए।

“मैं नहीं कर सकता” या “मैं नहीं करता” जैसे किसी भी नकारात्मक शब्दों या कथनों का कभी भी उपयोग न करें; बल्कि, केवल सकारात्मक शब्दों का प्रयोग करें क्योंकि आपका अवचेतन मन कभी भी सकारात्मक और नकारात्मक के बीच अंतर नहीं करता है।

अधिकांश लोग अपने जीवन में अधिक नकारात्मक लोगों को आकर्षित कर रहे हैं क्योंकि वे “मैं एक अपमानजनक व्यक्ति को आकर्षित नहीं करना चाहता” और “मैं एक शराबी व्यक्ति को आकर्षित नहीं करना चाहता” जैसे सकारात्मक बयानों का उपयोग करता हूं।

विजन बोर्ड के लिए वर्तमान काल प्रारूप में लक्षणों या गुणों के कुछ उदाहरण यहां दिए गए हैं। आपको यह ध्यान रखना होगा कि “सामान्य सकारात्मक लक्षणों” से समझौता किया जा सकता है लेकिन “मूल सकारात्मक लक्षणों” को बर्दाश्त या समझौता नहीं किया जा सकता है। (ये लक्षण महिलाओं के लिए एक उदाहरण के रूप में एक दृष्टि बोर्ड के लिए लिखे गए हैं)

-मेरे पति और मेरे बीच एक बहुत ही शांतिपूर्ण, एकीकृत और अंतरंग विवाह है।

-मेरे पति सफल हैं और वह जो कुछ भी करते हैं उसके लिए भावुक हैं। वह एक जाने-माने है।

– मेरे पति अपने कार्यों और प्रयासों में चतुर और साहसी हैं। वह एक नेता हैं।

-मेरे पति आर्थिक रूप से साक्षर और आर्थिक रूप से अनुशासित हैं। वह हमारी जरूरतों को पूरा करने, हमारी जरूरतों को पूरा करने और हमारे लिए आर्थिक रूप से प्रचुर भविष्य बनाने के लिए पर्याप्त प्रदान करने में सक्षम है।

-मेरे पति शादी को महत्व देने के लिए पर्याप्त परिपक्व हैं और मुझे जीवन में उनके साथी के रूप में।

-मेरे पति केवल सकारात्मक आदतों वाले अनुशासित, जिम्मेदार, महत्वाकांक्षी, सहायक व्यक्ति हैं।

– मेरे पति एक नेक इंसान हैं, जिनकी मैं गहराई से प्रशंसा करती हूं।

-मैं और मेरे पति एक-दूसरे के प्रति वफादार हैं और अपने अस्तित्व के मूल से एक-दूसरे पर भरोसा करते हैं।

-हम एक-दूसरे के मतभेदों का सम्मान, सराहना और पूरक करते हैं।

-मैं और मेरे पति शुक्रगुजार हैं कि हमें शादी और जीवन में एकजुट होने का आशीर्वाद मिला।

-मेरे पति एक विचारशील, रोमांटिक, स्नेही व्यक्ति हैं और हमारे बीच एक मजबूत शारीरिक आकर्षण और भावनात्मक बंधन है।

-मेरे पति पारंपरिक हैं और अपनी पत्नी के रूप में मेरी देखभाल करने और मेरी रक्षा करने की पहल करते हैं।

-मेरे पति और मैं समान सामाजिक, नैतिक, राजनीतिक और जीवन शैली मूल्यों को साझा करते हैं। हम सांस्कृतिक मतभेदों को प्रभावी ढंग से प्रबंधित करने में सक्षम हैं।

-मेरे पति आध्यात्मिकता के लिए खुले हैं।

-मैं और मेरे पति ईमानदार, रचनात्मक संचार करने में सक्षम हैं।

-मैं और मेरे पति स्वस्थ और सक्रिय जीवन शैली का पता लगाना और जीना पसंद करते हैं। हमें एक साथ गतिविधियाँ करने में मज़ा आता है।

-मेरे पति स्वस्थ, मांसल और मजबूत रहते हैं।

-मेरे पति की मुस्कान बहुत खूबसूरत है। वह आसानी से और अक्सर मुस्कुराता है।

– मैं और मेरे पति एक-दूसरे के दोस्तों और परिवार को पसंद करते हैं और उनके साथ समय बिताने में सहज महसूस करते हैं।

-मेरे पति का परिवार, दोस्तों और सहकर्मियों द्वारा सम्मान और प्रशंसा की जाती है। वह एक रोल मॉडल हैं।

-मेरे पति और मैं दोनों आत्मनिर्भर और स्वतंत्र हैं, लेकिन हम एक साथ काम करने और अपने सपनों को साकार करने के अवसरों की तलाश करते हैं और उनका आनंद लेते हैं।

-मेरे पति और मुझे अपने घर, हमारे पर्यावरण और हमारी यात्राओं में सुंदर चीजों से घिरे रहना पसंद है।

-मेरे पति और मैं एक साथ बच्चे पैदा करने के लिए रोमांचित होंगे।

-मेरे पति मेरे प्रति उदार और कोमल हैं। वह बहुत दयालु आत्मा है।

– मेरे पति गुस्से में धीमे और अपनी वाणी से संयमित हैं।

-मेरे पति को मुझे अपनी पत्नी के रूप में पाकर गर्व है।

आपका अवचेतन मन आपके निर्देशों के अनुसार आपके आदेश को स्वीकार करता है चाहे आप सकारात्मक या नकारात्मक सकारात्मक बयानों के माध्यम से या प्रासंगिक या अप्रासंगिक छवियों के माध्यम से आदेश दें। एक बार जब आप अपना विज़न बोर्ड बना लेते हैं, तो आपको अपना विज़न बोर्ड एक ऐसे दृश्य स्थान पर रखना चाहिए जहाँ आप इसे अधिकांश समय (अपने बड़े दर्पण के बेडरूम या किनारे) देख सकें। आप अपने विज़न बोर्ड की एक तस्वीर खींच सकते हैं ताकि आप इसे अपने सेल फोन या लैपटॉप पर रख सकें।

आप इसे अपने बटुए या पर्स में रखने के लिए प्रिंट कर सकते हैं। आप अपने मुद्रित विज़न बोर्ड को अपने रेफ्रिजरेटर या अपने घर या अपार्टमेंट की किसी भी दीवार पर चिपका सकते हैं जहाँ आप इसे अधिकतर समय देख सकते हैं। जब आप अपने रिश्ते के लक्ष्यों को प्रकट करने का एक मजबूत इरादा रखते हैं, तो आपको अपने आप को ट्रैक पर रखना चाहिए, जो कि आपके विज़न बोर्ड तकनीक द्वारा किया जाता है।

4. अपने अवचेतन मन को विज़ुअलाइज़ेशन और सकारात्मक पुष्टि के माध्यम से प्रोग्राम करें।

एक बार जब आप अपने आदर्श साथी को प्रकट करने के लिए अपने रिश्ते से संबंधित विजन बोर्ड बना लेते हैं तो आपको अनुशासित होकर अपने कार्यों में इसका अभ्यास करने की आवश्यकता होती है। विज़ुअलाइज़ेशन और सकारात्मक पुष्टि तकनीक आपके अवचेतन मन को प्रोग्राम करने का सबसे अच्छा तरीका है।

एक बार जब आप अपने अवचेतन मन को विज़ुअलाइज़ेशन और सकारात्मक पुष्टि तकनीकों के माध्यम से प्रोग्राम करते हैं तो आपका अवचेतन मन आपके आदर्श साथी या आत्मा साथी को आपके भौतिक अनुभव में प्रकट करने के लिए यूनिवर्स इंटेलिजेंस से जुड़ जाएगा।

विज़ुअलाइज़ेशन तकनीक:-

विज़ुअलाइज़ेशन एक चमत्कारिक तकनीक है जो आपकी कल्पना की शक्ति का उपयोग करके आपके रिश्ते के लक्ष्यों को आपके भौतिक अनुभव में प्रकट करती है। आपको अपने विज़न बोर्ड पर जो कुछ भी लिखा है, उसे प्रकट रूप में देखना होगा।

जब आप अपने आदर्श साथी को अपने मन की आंखों से देखते हैं और एक प्रतिबद्ध रिश्ते में एक प्रकट रूप में होने की कल्पना करते हैं, तो यह उस विशिष्ट व्यक्ति को अपने भंवर में गुरुत्वाकर्षण करने के लिए आपको और अधिक चुंबकीय बना सकता है। आपको कल्पना करनी चाहिए कि आप पहले से ही एक साथ एक जीवंत संबंध जीवन जी रहे हैं, एक साथ खरीदारी करने जा रहे हैं, एक साथ खाना खा रहे हैं, एक साथ छुट्टियों पर जा रहे हैं, एक साथ रोमांटिक रूप से सो रहे हैं, और इसी तरह।

आपको बस अपनी मानसिक फिल्म में बार-बार और विशद रूप से अपने सपनों के रिश्ते के जीवन को एक प्रकट रूप में अनुभव करने की आवश्यकता है। आपको “नकली इसे तब तक अभ्यास करना चाहिए जब तक आप इसे अपने भौतिक अनुभव में प्रकट नहीं करते” सिद्धांत तब आप अपने विशिष्ट व्यक्ति को जल्दी या बाद में प्रकट कर सकते हैं।

आप नियमित रूप से दिन में कम से कम तीन से पांच बार विज़ुअलाइज़ेशन का अभ्यास कर सकते हैं। आप खुली आँखों से और ध्यान की स्थिति में भी विज़ुअलाइज़ेशन का अभ्यास कर सकते हैं। अपने रिश्ते के लक्ष्य की कल्पना करने का अधिक शक्तिशाली तरीका एक ध्यान की स्थिति है जो आपकी आत्मा की ऊर्जा तक पहुंचने और ब्रह्मांड की बुद्धि से जुड़ने में मदद कर सकती है।

आप प्रकृति के साथ अकेले कुछ क्वालिटी टाइम बिता सकते हैं और इस विज़ुअलाइज़ेशन दृष्टिकोण का अभ्यास कर सकते हैं। दरअसल, प्रकृति ही सकारात्मक ऊर्जा का सबसे बड़ा स्रोत है और आप इस आध्यात्मिक दृष्टिकोण के माध्यम से भी ब्रह्मांड की बुद्धि से जुड़ सकते हैं। आपको बस प्रकृति का निरीक्षण करने की आवश्यकता है और वस्तुओं या अपने आस-पास के लोगों के बारे में निर्णय किए बिना अपने संबंधों के लक्ष्यों को एक प्रकट रूप में देखने की जरूरत है।

सबसे अच्छा समय वह होगा जब आप सुबह उठेंगे और रात को सोने से पहले। जब भी आप अपने आदर्श साथी को प्रकट करने के बारे में सकारात्मक महसूस करें तो आप दो या तीन गुना अधिक कल्पना कर सकते हैं। जितना अधिक बार और स्पष्ट रूप से आप अपने रिश्ते के लक्ष्य को भावनात्मक रूप से आंतरिक रूप से कल्पना करते हैं, उतनी ही तेज़ी से आप इसे अपने शारीरिक अनुभव में महसूस कर सकते हैं।

आप अपने विज़न बोर्ड का एक ऑडियो संस्करण भी बना सकते हैं ताकि आप इसे गाड़ी चलाते समय भी सुन सकें (इसे कम मात्रा में सुनें)। चूंकि आप अभी तक अपने विशिष्ट व्यक्ति को नहीं जानते हैं, इसलिए आप विज़न बोर्ड का ऑडियो संस्करण बना सकते हैं। अधिक ठोस और प्रामाणिक विज़ुअलाइज़ेशन अभ्यास के लिए आप अपने बोले गए कथनों को रिकॉर्ड कर सकते हैं।

यह विज़न बोर्ड तकनीक एक बहुत ही क्रिया-उन्मुख दृष्टिकोण है जो आपके आदर्श साथी को आपके शारीरिक अनुभव में प्रकट करने के लिए आकर्षण के नियम का अभ्यास करते समय बहुत प्रभावी हो सकता है। एक विज़न बोर्ड तकनीक आपकी अभिव्यक्ति प्रक्रिया का हिस्सा है और एक अधिक क्रिया-उन्मुख दृष्टिकोण है जो आपके विशिष्ट आदर्श साथी को प्रकट करने के लिए आकर्षण के नियम की जड़ है।

सकारात्मक पुष्टि तकनीक:-

आप अपने आत्म-सीमित विश्वासों पर महारत हासिल कर सकते हैं यदि आप दृढ़ विश्वास और आत्मविश्वास के साथ सकारात्मक पुष्टि का अभ्यास करते हैं और इसे भावनात्मक रूप से आंतरिक करते हैं। यह आपके आत्म-मूल्य, आत्मविश्वास को बढ़ाने में भी मदद कर सकता है और आपके बारे में आपकी धारणा सकारात्मक तरीके से बदल जाएगी। अपने नकारात्मक आत्म-सीमित विश्वासों या अपने नकारात्मक आत्म को कभी भी आपको विचलित करने की अनुमति न दें; बल्कि, सकारात्मक पुष्टि का अभ्यास करते हुए उन्हें अनदेखा करें।

आप दर्पण तकनीक का उपयोग कर सकते हैं या आप दिन में कम से कम तीन से पांच बार शांत स्थान पर रहकर अभ्यास कर सकते हैं। सकारात्मक पुष्टि का अभ्यास करने का सबसे अच्छा समय रात को सोने से पहले और जब आप सुबह उठते हैं। जब भी आप स्वतंत्र महसूस करें और अपने रिश्ते के लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करें तो आप दिन में तीन बार इसका अभ्यास कर सकते हैं।

सकारात्मक सकारात्मक बयानों के उदाहरण। (ये सकारात्मक पुष्टि उदाहरण के तौर पर महिलाओं के लिए हैं)

– मैं एक खुशहाल और आत्मनिर्भर जीवन जी रहा हूं।

मैं बहुत खूबसूरत और आकर्षक महिला हूं।

– हर कोई मेरे रवैये और व्यवहार से प्यार करता है और उसकी सराहना करता है।

-मैं सहज रूप से निर्देशित आत्मा हूं और मुझे हर समय अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा है।

– मैं खुद को बिना शर्त प्यार करता हूं और मैं जो हूं उसके लिए खुद को स्वीकार करता हूं।

– मैं एक लक्ष्य-संचालित व्यक्ति हूं जिसका विशाल स्वप्न लक्ष्य है।

– ब्रह्मांड मेरे पक्ष में है और मैं अपने जीवन के सभी क्षेत्रों में एक बड़े सकारात्मक बदलाव का अनुभव कर रहा हूं।

-मैं उच्च स्तर की आत्म-सम्मान और आत्म-मूल्य वाली महिला हूं।

– मैं बहुत आत्मविश्वासी, साहसी और दयालु आत्मा हूं।

– मैं हर दिन खुद का सबसे अच्छा संस्करण सीख रहा हूं, बढ़ रहा हूं और खोज रहा हूं।

यदि आपकी नकारात्मक आत्म-सीमित मान्यताएं एक आंतरिक संवाद बनाने लगती हैं तो उन्हें अनदेखा करें और प्रत्येक शब्द और कथन को प्रकट रूप में महसूस करें। आपको अपने अवचेतन मन को प्रोग्राम करने के लिए प्रत्येक शब्द और कथन को प्रकट रूप में आंतरिक और भावनात्मक बनाना होगा।

एक बार जब आप बहुत अनुशासित होकर सकारात्मक पुष्टि तकनीक का दैनिक आधार पर अभ्यास करते हैं, तो आप सकारात्मक कंपन की उच्च अवस्था में हो सकते हैं। आपका अवचेतन मन एक चुंबकीय क्षेत्र की तरह है जो आपके विशिष्ट आदर्श व्यक्ति को आपके भंवर में आकर्षित करने के लिए ब्रह्मांड की बुद्धि से जुड़ने में आपकी मदद कर सकता है।

5. आप जो हैं उसके लिए खुद से प्यार करें, स्वीकार करें और उसकी सराहना करें।

आकर्षण का नियम आपके आदर्श साथी को आकर्षित करने के लिए काम करता है जब आप एक ऐसा व्यक्ति बन जाते हैं जिसे आप अपनी भौतिक वास्तविकता में प्रकट करना चाहते हैं। एक बार जब आप प्यार, सम्मान, प्रशंसा, वफादारी, विश्वास और करुणा के व्यक्ति को प्रकट करना चाहते हैं, तो पहले इन गुणों को अपनाएं।

कभी भी खुद की आलोचना, अपमान या चोट न करें; इसके बजाय, अपने आप को अपने जीवन में सबसे कीमती व्यक्ति की तरह व्यवहार करें- तब आप समान रूप से आकर्षित करने के लिए ब्रह्मांड की बुद्धि को सकारात्मक वाइब्स भेज सकते हैं। जब आप अपने आप को प्यार, सम्मान और प्रशंसा के साथ पेश करते हैं, तो आप अधिक सकारात्मक ऊर्जा से भर सकते हैं।

जब आप अपने आप को सकारात्मक तरीके से व्यवहार करते हैं, अपने प्रामाणिक आत्म और आभारी होने के नाते, आप अपने आदर्श साथी को तेजी से आकर्षित कर सकते हैं। आपकी व्यक्तिगत भलाई आपके उच्च स्तर के सकारात्मक वाइब्स को बढ़ाने में मायने रखती है। अपने सभी गुणों या लक्षणों के लिए आभारी रहें, तभी आप आकर्षण के नियम के अनुसार अधिक चुंबकीय हो सकते हैं।

आकर्षण का नियम आपके विचारों को ठीक करने के बारे में नहीं है। चाहे आप सकारात्मक वाइब्स या नकारात्मक वाइब्स को विकीर्ण करें, ब्रह्मांड हमेशा आपके वाइब्स के लिए समान रूप से प्रतिक्रिया करता है। आपको अपने भंवर में समान सकारात्मक वाइब्स वाले व्यक्ति को आकर्षित करने के लिए सकारात्मक वाइब्स को विकीर्ण करना चाहिए।

6. ध्यान करें, टहलने जाएं, व्यायाम करें और वही करें जो आपको हर दिन खुशी देता हो।

अपने विचलित करने वाले नकारात्मक विचारों और नकारात्मक यादों पर महारत हासिल करने के लिए ध्यान सबसे अच्छी आध्यात्मिक तकनीक है। यह नकारात्मक ऊर्जा को मुक्त करता है और आपको अपने आध्यात्मिक स्व से जुड़ने में मदद करता है, जो कि आपका वास्तविक स्व है।

वास्तव में, यह साधना ऐसे लाभ लाती है जो आपके योग्य विशिष्ट व्यक्ति को अपने जीवन में आकर्षित करने के लिए सकारात्मक ऊर्जा प्रदान करते हैं। आप किसी भी तकनीक का अभ्यास कर सकते हैं जो आपके लिए काम करती है और मैं एक श्वास तकनीक पेश कर रहा हूं जो मैं अपने कोचिंग ग्राहकों को सुझाता हूं।

ध्यान का अभ्यास करने के लिए विभिन्न तकनीकें हैं और मैं केंद्रित ध्यान (श्वास तकनीक) का अभ्यास कर रहा हूं। वास्तव में, आपको अपने दैनिक जीवन में ध्यान का अभ्यास करने के लिए ध्यान विशेषज्ञ होने की आवश्यकता नहीं है, बल्कि यह अनुभवात्मक रूप से सीखा जाता है। साँस लेने की तकनीक सबसे आसान तकनीकों में से एक है जिसका मैं अभ्यास कर रहा हूँ और अपने ग्राहकों को सुझा रहा हूँ।

अधिकांश लोगों को ध्यान के कार्य तंत्र के बारे में गलतफहमियां और भ्रांतियां हैं लेकिन एक बार जब आप इसके कार्य तंत्र को समझ लेते हैं तो आप इसका आसानी से अभ्यास कर सकते हैं। आपको बस आरामदायक कपड़े, एक शांतिपूर्ण स्थान की आवश्यकता है और आपको एक आरामदायक ध्यान मुद्रा की आवश्यकता है। ध्यान का अभ्यास करने का सबसे अच्छा समय आपके सुबह के समय में होगा और प्रत्येक सत्र में प्रतिदिन 20 मिनट सोने से पहले होगा।

आपको बस अपने पैरों को मोड़ना है, अपनी रीढ़ को सीधा करना है, सिर ऊपर करना है और अपने माथे के क्षेत्र पर जोर दिए बिना अपनी आँखें बंद करना है। जब आप पूरी तरह से ध्यान की मुद्रा में हों तो अपना ध्यान अपनी श्वास और श्वास छोड़ने पर केंद्रित करें। अपनी सांस को अंदर लेते और छोड़ते समय एक मंत्र “सो हम” – (डॉ चोपड़ा मंत्र) का प्रयोग करें।

मंत्र या संख्या का उपयोग बिना निर्णय के आपका ध्यान अपनी सांस पर केंद्रित करने के लिए किया जाता है। ध्यान की अवधि के दौरान, आपके विचार, भावनाएं, शरीर की संवेदनाएं और बाहरी वातावरण आपको बहुत विचलित कर सकते हैं जिसे अपनी श्वास पर ध्यान केंद्रित करके कम किया जा सकता है। यदि आप अनगिनत विकर्षणों के बावजूद अपनी सांस पर ध्यान केंद्रित रखते हैं तो आप निर्विचार अवस्था में पहुँच सकते हैं।

आप जागरूकता की विचारहीन स्थिति में अपने आध्यात्मिक आत्म से जुड़ सकते हैं और आपका आध्यात्मिक आत्म ही आपका वास्तविक स्व है। आप अपने जीवन के राजमार्ग पर इस तरह की साधना के माध्यम से सच्चे आंतरिक आनंद और आंतरिक शांति का अनुभव कर सकते हैं।

अंत में, एक बार जब आप दैनिक आधार पर ध्यान का अभ्यास करते हैं, तो आप उच्च स्तर की बुद्धिमत्ता, रचनात्मकता और प्रेम के साथ अधिक सहज ज्ञान युक्त व्यक्ति बन सकते हैं। ध्यान का अभ्यास आकर्षण के नियम को अधिक शक्ति देता है और आपको अनुशासित रहकर इसका दैनिक अभ्यास करना होगा।

एक बार जब आप सुबह ध्यान समाप्त कर लेते हैं, तो आप पार्क, समुद्र तट और प्राकृतिक रूप से धन्य स्थानों जैसी जगहों पर सुबह की सैर के लिए जा सकते हैं, जो आपकी सकारात्मक ऊर्जा को अधिकतम करने में आपकी मदद कर सकता है। आप अपने गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य परिवर्तन के लिए जिम जाने या योग करने जैसे शारीरिक व्यायाम कर सकते हैं।

आपका शारीरिक आकार और रूप नाटकीय रूप से बदल जाएगा और जब आप शारीरिक गतिविधियों में संलग्न होंगे तो आप अधिक आत्मविश्वास महसूस करेंगे। आकर्षण का नियम कहता है कि आप एक आकर्षक इंसान बनकर अपने योग्य व्यक्ति को आकर्षित करते हैं। तो वह व्यक्ति बनें जिसे आप अभिव्यक्ति प्रक्रिया के दौरान हर संभव तरीके से आकर्षित करना चाहते हैं।

आपको वह करना चाहिए जो आपको ज्यादातर समय खुश करता है, जो आपके जीवन में और अधिक खुशियों को आकर्षित करने के लिए ब्रह्मांड की बुद्धि में सकारात्मक वाइब्स को विकीर्ण करने में आपकी मदद कर सकता है।

आपकी व्यक्तिगत भलाई और खुशी की स्थिति आपको अपने विशिष्ट योग्य साथी को अपने शारीरिक अनुभव में आकर्षित करने के लिए एक जीवित चुंबक बना सकती है। खुशी बड़ी मात्रा में सकारात्मक ऊर्जा का स्रोत है, और आपको अभिव्यक्ति के चरण के दौरान हर समय खुश रहना चाहिए।

7. सकारात्मक विकास आधारित गतिविधियों पर ध्यान दें।

एक बार जब आप अपना सर्वश्रेष्ठ संस्करण खोज लेते हैं तो आप अपने आदर्श साथी को आकर्षित कर सकते हैं। सकारात्मक विकास-आधारित गतिविधियों में संलग्न होने के बाद आप अपना आत्म-सम्मान, आत्म-मूल्य बढ़ा सकते हैं और अपनी आत्म-पहचान की खोज कर सकते हैं। आपको वह व्यक्ति बनना होगा जिसे आप अपनी भौतिक वास्तविकता में आकर्षित करना चाहते हैं।

जब आप सकारात्मक विकास-आधारित गतिविधियों से जुड़ते हैं, तो यह आपको उच्च स्तर के सकारात्मक कंपन को विकीर्ण करने में मदद कर सकता है। अधिकांश लोग अपने आदर्श साथी को प्रकट करने में असमर्थ होने का कारण यह है कि वे एक अत्यधिक पेशेवर, प्यार करने वाले, ईमानदार, स्वस्थ, धार्मिक विश्वास या आध्यात्मिक और आर्थिक रूप से स्थिर व्यक्ति को पहले एक के बिना आकर्षित करने की इच्छा रखते हैं।

आप अपने सकारात्मक मानसिक पोषण के लिए सकारात्मक, प्रेरक या आध्यात्मिक पुस्तकों का उल्लेख कर सकते हैं जो आपके पेशेवर जीवन को एक उच्च आयाम में बदलने में मदद कर सकते हैं।

आपको वही करना चाहिए जो आपको खुशी देता है और अपने सकारात्मक जीवन परिवर्तन पर ध्यान केंद्रित करें। यदि आप एक धार्मिक व्यक्ति हैं तो आप अपनी धार्मिक मान्यताओं और आस्था के अनुसार चर्च, मंदिर, मस्जिद, हॉफ, मठ आदि में जा सकते हैं। आकर्षण का नियम वह व्यक्ति होने के बारे में है जिसे आप आकर्षित करना चाहते हैं।

एक बार जब आप नियमित रूप से सकारात्मक विकास-आधारित गतिविधियों में खुद को संलग्न करते हैं तो आपका दिमाग अधिक सकारात्मक विचारों, विचारों और रचनात्मकता के साथ व्यस्त रहेगा। एक बार जब आप अपने व्यक्तिगत, पेशेवर, स्वास्थ्य और आध्यात्मिक जीवन के बीच सकारात्मक तालमेल बिठा लेते हैं, तो आप अधिक चुंबकीय हो सकते हैं और अपने विशिष्ट व्यक्ति को तेजी से आकर्षित कर सकते हैं।

8. आभार सूची बनाकर प्रतिदिन आभार व्यक्त करें।

कृतज्ञता का रवैया आपको ब्रह्मांड की बुद्धि से जुड़ने में मदद कर सकता है और आप जो भी विकिरण करते हैं उसे अधिक आकर्षित कर सकते हैं। जब आप अपनी कृतज्ञता व्यक्त करते हैं कि आप कौन हैं, आपके पास क्या है, और आप हर दिन सकारात्मक मानसिकता के साथ क्या करते हैं, तो आप एक जीवित चुंबक बन सकते हैं। यदि आप अपने जीवन में सकारात्मक परिस्थितियों, सकारात्मक चीजों और सकारात्मक लोगों को आकर्षित करना चाहते हैं, तो कभी भी नकारात्मक विचारों को अपने दिमाग में न आने दें।

यह सही होगा यदि आप हर रात सोने से पहले कृतज्ञता की सूची बना लें। ब्रह्मांड की बुद्धि आपके सकारात्मक वाइब्स को बिना किसी सुधार के प्रतिक्रिया देगी। यह आभारी रवैया आपको जीवन के बारे में और अधिक सकारात्मक बनने में मदद करेगा और आप अपने आदर्श व्यक्ति को तेजी से प्रकट कर सकते हैं।

9. केवल समान विचारधारा वाले, सकारात्मक लोगों के साथ जुड़ें।

जब आप अपने आदर्श साथी को प्रकट करने के लिए काम करते हैं, तो अपने आप को केवल सकारात्मक, समान विचारधारा वाले लोगों से घेरें। कभी भी किसी नकारात्मक व्यक्ति को अपने जीवन में जहर न डालने दें; बल्कि, तुरंत अपने आप को जहरीले लोगों से अलग कर लें। नकारात्मक लोगों में भारी मात्रा में नकारात्मक ऊर्जा होती है और वे अभिव्यक्ति प्रक्रिया के दौरान एक बड़ी रुकावट पैदा कर सकते हैं।

आपको केवल सकारात्मक लोगों के साथ जुड़ना चाहिए जो आपको अधिक सकारात्मक महसूस करा सकें। सकारात्मक लोग वे हैं जो आपको खुश देखना चाहते हैं और आपको खुद का सबसे अच्छा संस्करण बनने के लिए प्रोत्साहित करेंगे। सकारात्मक लोगों के साथ रहने से आपको अधिक रचनात्मक, सकारात्मक और लक्ष्य-उन्मुख बनने में मदद मिल सकती है। लोगों को अपने जीवन में आने देते समय आपको भावनात्मक होने के बजाय पेशेवर होना चाहिए।

10. ध्यान केंद्रित करते हुए, अपने रिश्ते के लक्ष्यों को आंतरिक और भावनात्मक बनाएं।

जब आप अपने आदर्श साथी को प्रकट करने के लिए आकर्षण के नियम का अभ्यास करते हैं तो आपका विचार, भावना और कार्य सकारात्मक सामंजस्य में होना चाहिए। अपने नकारात्मक अतीत के अनुभवों या नकारात्मक विचारों को कभी भी अपने ऊपर हावी न होने दें; बल्कि, सकारात्मक वाइब्स को विकीर्ण करने के लिए आपको उन पर महारत हासिल करनी चाहिए।

आकर्षण का नियम कभी भी आपके विचारों की लहरों को ठीक नहीं करेगा, और आपको अपनी सपनों की इच्छाओं के सकारात्मक वाइब्स को विकीर्ण करने के लिए मन की सकारात्मक स्थिति में रहना होगा।

जब आप अपने सपनों की इच्छाओं को गहरे से आंतरिक और भावनात्मक बनाते हैं, तो आप अपने आदर्श साथी को आसानी से आकर्षित करने के लिए पर्याप्त चुंबकीय हो सकते हैं। अभिव्यक्ति प्रक्रिया के दौरान अपने नकारात्मक आत्म-सीमित विश्वासों से कभी भी अपहृत न हों। आपको अपने उच्च स्तर की सकारात्मक आवृत्ति को बढ़ाने के लिए बस योग्यता की भावना को रोपित करने की आवश्यकता है।

11. अभ्यास करें ‘इसे तब तक नकली करें जब तक आप यह विश्वास नहीं कर लेते कि आप इसे अपनी भौतिक वास्तविकता में प्रकट कर सकते हैं’ दृष्टिकोण।

आप अपने आदर्श साथी को तेजी से प्रकट कर सकते हैं जब आपको ऐसा लगे कि आकर्षण के नियम के अनुसार आपने उन्हें अपने शारीरिक अनुभव में पहले ही प्रकट कर दिया है। आपको यह महसूस करने की ज़रूरत है कि आप पहले से ही एक साथ एक खुशहाल और जीवंत रिश्ते में रह रहे हैं।

जब आपको लगता है कि आप पहले से ही अपने आदर्श साथी को प्रकट कर चुके हैं, तो ब्रह्मांड की बुद्धि आपकी इच्छाओं का तेजी से जवाब देगी। आपको अपने आदर्श साथी को अपनी भौतिक वास्तविकता में तेजी से आकर्षित करने के लिए खुद पर विश्वास करने और अभिव्यक्ति प्रक्रिया में विश्वास करने की आवश्यकता है।

अपने नकारात्मक स्वभाव को कभी भी आप पर हावी न होने दें; इसके बजाय, इस शक्तिशाली तकनीक का उपयोग करके इसका नेतृत्व करें जिसे “नकली इसे तब तक करें जब तक आप यह विश्वास नहीं कर लेते कि आप इसे अपनी भौतिक वास्तविकता में प्रकट कर सकते हैं।” आपको अपने दैनिक जीवन में सकारात्मक तरीके से अपनी भावनाओं और प्रेरित कार्यों के माध्यम से अपने आदर्श रिश्ते को व्यक्त करने की आवश्यकता है।

यह तकनीक आपकी सकारात्मक कंपन ऊर्जा को उच्च स्तर पर स्थानांतरित कर देगी, जो आपके आदर्श साथी को आपके शारीरिक अनुभव में तेजी से आकर्षित करने में मदद कर सकती है।

उदाहरण के साथ कार्रवाई कदम:

अपने बिस्तर पर सोते समय अपने साथी के लिए जगह छोड़ दें; ऐसा महसूस करें कि आप एक साथ सो रहे हैं और एक दूसरे को रोमांटिक होते हुए देख रहे हैं। अपने आदर्श साथी को बधाई देने के लिए शादी की सालगिरह कार्ड और जन्मदिन कार्ड खरीदें। कार्डों को एक लिफाफे में रखें और इसे अपने विज़न बोर्ड पर रखें। लिफाफे पर “शादी की सालगिरह और जन्मदिन” लिखें।

पिछले संबंधों से संबंधित सभी वस्तुओं या उपहारों या चित्रों को हटा दें जो आपको नकारात्मक महसूस कराते हैं। यदि आप इन चीजों को अपने आस-पास रखते हैं तो यह नकारात्मक ऊर्जा को विकीर्ण करती है और यह आपके पिछले संबंधों के अनुभवों के बारे में हर समय मानसिक और भावनात्मक रूप से आप पर हावी रहेगी। यह आपकी पिछली यादों को हर समय ताज़ा करता रहेगा और यह आपके प्रकट होने की प्रक्रिया में एक बड़ी रुकावट पैदा कर सकता है।

आपको उन्हें अपने पूर्व को वापस कर देना चाहिए या उन्हें ऐसी जगह पर दान या छुपा देना चाहिए जो आपकी दृष्टि से दैनिक आधार पर शारीरिक रूप से नहीं देखा जा सकता है। चाहे वह लैपटॉप, फर्नीचर, किताबें, इत्र, कपड़े, फूल, या यहां तक कि आपके पूर्व द्वारा उपहार में दी गई हीरे की अंगूठी हो।

साथ में छुट्टियां मनाने, शॉपिंग मॉल जाने, रेस्टोरेंट जाने और पूजा स्थल पर जाने का शेड्यूल बनाएं। आप अपने विज़न बोर्ड पर सब कुछ प्रस्तुत कर सकते हैं। यह तकनीक आपके आदर्श साथी को आपके शारीरिक अनुभव में तेजी से आकर्षित करने में मदद करेगी। इसे अपने भौतिक अनुभव में आकर्षित करने के लिए आपको इसे जीना चाहिए।

12. ब्रह्मांड की बुद्धि के लिए खुले और ग्रहणशील होने के लिए प्रेरित कार्य करें।

अपने आदर्श साथी को आकर्षित करने के लिए यह सबसे महत्वपूर्ण और चमत्कारिक कदम है, जिसे आप अभी तक अपने शारीरिक अनुभव में नहीं जानते हैं। आकर्षण का नियम जादू का नियम नहीं है; बल्कि, यह कार्रवाई का नियम है और सिर्फ एक कार्रवाई है जहां आपको अपने योग्य साथी को प्रकट करने के लिए प्रेरित कार्रवाई करनी चाहिए। आकर्षण शब्द में क्रिया शब्द शामिल है, जिसका अर्थ है कि आपको अपने आदर्श साथी को आकर्षित करने के लिए कार्रवाई करने की आवश्यकता है।

यदि आप अपने जीवन के उसी पुराने पैटर्न के साथ बंद दरवाजे के पीछे घर में रहते हैं तो आप अपने आदर्श साथी को तेजी से प्रकट नहीं कर सकते। आपको प्रकट होने की प्रक्रिया के दौरान खुले और ग्रहणशील होने के नाते, अपने आप को ब्रह्मांड में उजागर करने की आवश्यकता है। जब आप अपने आप को बाहरी दुनिया में उजागर करते हैं, तो आप अपने सपनों के आदर्श साथी के साथ खुद को तेजी से परिचित कराने के लिए बड़े अवसर पैदा कर सकते हैं।

ज्यादातर लोग अपने आदर्श साथी से अपने दरवाजे पर दस्तक देने की उम्मीद करते हैं और पूछते हैं, “क्या तुम मुझसे शादी करोगी?” जो वास्तविक जीवन में आकर्षण के नियम के अनुसार काम नहीं करता है। आपको अपने आप को उन लोगों के पूल में लॉन्च करना चाहिए जहां आप अपने योग्य व्यक्ति को उनके सकारात्मक वाइब्स के माध्यम से पहचान सकते हैं।

अभिव्यक्ति की प्रक्रिया के दौरान आप अनगिनत लोगों से मिल सकते हैं, लेकिन आपको अपने योग्य व्यक्ति की पहचान करने के लिए अपनी भावनात्मक बुद्धिमत्ता और सहज ज्ञान युक्त बुद्धि का पालन करना होगा।

कुछ कदम उठाए गए हैं जो आपके योग्य व्यक्ति से मिलने में मदद करेंगे: –

एक। सामाजिक समारोहों में व्यस्त रहें।

लोगों के पूल के बीच खुद को लॉन्च करने के कई तरीके हैं। आप अपने जन्मदिन समारोह की मेजबानी कर सकते हैं और अपने दोस्तों को आमंत्रित कर सकते हैं या आप अपने दोस्तों के जन्मदिन या रिश्तेदारों के जन्मदिन की पार्टी या शादी की पार्टी में शामिल हो सकते हैं। जब आप किसी सेमिनार या लाइव कॉन्सर्ट या डांस पार्टी या अपनी पसंद के किसी भी कार्यक्रम में भाग लेते हैं,

तो आप ऐसे अनगिनत लोगों से मिल सकते हैं, जिनके पास समान सकारात्मक वाइब्स हैं। जब आप ऐसे लाइव कार्यक्रमों में भाग लेते हैं, तो आपको बहुत खुला और ग्रहणशील होना चाहिए। इस तरह के सामाजिक समारोहों की मेजबानी या भाग लेते समय आपको अपनी पसंदीदा आकर्षक पोशाक और अपना पसंदीदा इत्र अवश्य पहनना चाहिए।

हताश होकर, ऐसे सामाजिक समारोहों में आप जो भी देखते हैं, उसके साथ बातचीत करने के लिए खुद को मजबूर न करें; इसके बजाय, अपने अंतर्ज्ञान का पालन करें और उन लोगों के साथ बात करें जिनके साथ आप कंपन से जुड़ा हुआ महसूस करते हैं।

आपको आकर्षक गेटअप में होना चाहिए लेकिन खुलासा करने वाला नहीं। आपको अपनी पसंदीदा पोशाक या सूट पहनना चाहिए और अपने बारे में आत्मविश्वास महसूस करना चाहिए कि आप कौन हैं। आपको आत्मविश्वास के साथ एक मुस्कान बिखेरनी चाहिए, जो आपको सकारात्मक वाइब्स को विकीर्ण करने में मदद कर सकती है। विनम्र और विनम्र होकर दूसरों को नमस्कार करें जिन्हें आप सकारात्मक पाते हैं।

आपके लक्षणों की सकारात्मक चिंगारी आपके द्वारा उत्सर्जित सकारात्मक वाइब्स के माध्यम से परिलक्षित हो सकती है। ऐसी सभाओं में हमेशा कोई न कोई होता है जो अपनी सकारात्मक कंपन ऊर्जा से आपके अंदर प्रतिक्रिया पैदा कर सकता है।

ऐसे सामाजिक समारोहों में जिन लोगों से आप मिलते हैं, उनके साथ बातचीत करते समय सचेत रूप से जागरूक रहें, और जब आपको कोई आकर्षक या आप में रुचि रखने वाला कोई मिले तो हताश व्यक्ति की तरह व्यवहार न करें। आपका योग्य व्यक्ति किसी भी स्थिति में और किसी भी स्थान पर प्रकट हो सकता है। आपका अंतर्ज्ञान एक सकारात्मक व्यक्ति चुनने के लिए सबसे अच्छा आध्यात्मिक मार्गदर्शक है जिसके साथ आप इस तरह के सामाजिक समारोहों के दौरान मैत्रीपूर्ण बातचीत कर सकते हैं।

ऐसी सभाओं में हमेशा कोई न कोई होता है जिसके साथ आप कंपन से जुड़ा हुआ महसूस कर सकते हैं। एक बार जब आप इस तरह के सामाजिक समारोहों में किसी भी व्यक्ति के साथ जुड़ाव महसूस करते हैं, तो आप एक दोस्ताना तरीके से बात कर सकते हैं और बिना हताश हुए एक-दूसरे को जान सकते हैं।

बी। अपने व्यक्तिगत और व्यावसायिक विकास के लिए प्रासंगिक पाठ्यक्रम लें ।

जब आप अपने सपनों के लक्ष्यों के अनुसार प्रासंगिक पाठ्यक्रम लेते हैं, तो आप अनगिनत लोगों के साथ बातचीत करने का एक बड़ा अवसर बना सकते हैं, जिनके समान सपने लक्ष्य और समान रुचियां हैं।

आपका सही व्यक्ति आपको ऐसी जगहों पर भी ढूंढ सकता है, और आपको बहुत खुला और ग्रहणशील होना चाहिए। आपको बस यह ध्यान रखने की जरूरत है कि आपके योग्य व्यक्ति से कभी भी और कहीं भी मुलाकात हो सकती है। आपको उन लोगों के साथ बातचीत करनी चाहिए जिनके साथ आप सहज रूप से जुड़ाव महसूस करते हैं। यह दृष्टिकोण आपको सकारात्मक विकास का अनुभव करने में भी मदद करेगा।

सी। नए दोस्त बनाएँ।

जब आप समान सकारात्मक ऊर्जा वाले नए दोस्त बनाना शुरू करते हैं जो आपकी आत्मा को प्रतिबिंबित कर सकते हैं, तो आप अपने विशिष्ट आदर्श साथी का तेजी से सामना कर सकते हैं। जब आप किसी व्यक्ति से विनम्रता, विनम्रता और आत्मविश्वास से संपर्क करते हैं, तो आप अभिव्यक्ति प्रक्रिया के दौरान आसानी से अच्छे दोस्त बना सकते हैं। यह तकनीक आपके सपनों के साथी से मिलने का एक बड़ा अवसर बनाने में मदद करेगी, और आपको उनके द्वारा उत्सर्जित वाइब्स के माध्यम से उन्हें पढ़ने की जरूरत है।

डी। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सक्रिय रहें।

आप फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और डेटिंग साइट्स जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए अनगिनत लोगों से मिल सकते हैं। आप इस दृष्टिकोण के माध्यम से दुनिया भर के लोगों से मिल सकते हैं, लेकिन आपको उनके साथ ऑनलाइन बातचीत करते समय सचेत रूप से जागरूक रहने की आवश्यकता है। आपको उनके साथ बातचीत करते समय अपनी तार्किक बुद्धि, भावनात्मक बुद्धि और सहज बुद्धि का उपयोग करने की आवश्यकता है।

प्रक्रिया के दौरान आप अपने देश के या अपनी भौतिक सीमाओं से परे लोगों का सामना कर सकते हैं। ब्रह्मांड 24/7 काम कर रहा है, और आप भौतिक सीमाओं से परे अपने आदर्श आदर्श व्यक्ति से भी परिचित हो सकते हैं।

दरअसल, अधिकांश लोगों ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का भी उपयोग करके अपने सपनों के आदर्श साथी को प्रकट किया है। आपको उन लोगों पर भरोसा करने के लिए कुछ समय लेना चाहिए जिनसे आप ऑनलाइन मिलते हैं और उनके साथ बातचीत करते समय एक परिपक्व व्यक्ति की तरह व्यवहार करते हैं। ऑनलाइन नए लोगों के साथ जुड़ते समय आपको मात्रा से अधिक गुणवत्ता पर ध्यान देने की आवश्यकता है। एक बार जब आप अपने बताए गए संबंध लक्ष्यों के बारे में सचेत रूप से जागरूक हो जाते हैं, तो यह दृष्टिकोण आपको अपने आदर्श साथी को प्रकट करने में मदद करेगा।

इ। लोगों को बधाई।

दोस्तों, रिश्तेदारों, या किसी ऐसे व्यक्ति का अभिवादन करें जिससे आप दैनिक आधार पर सकारात्मक, स्माइली और आत्मविश्वास से मिलते हैं। जब आप अपने सहकर्मियों या दोस्तों या अजनबियों से व्यक्तिगत रूप से या ऑनलाइन मिलते हैं, तो उनका अभिवादन करें और उनसे उनकी व्यक्तिगत भलाई के बारे में पूछें। यह अभिवादन रवैया आपको सकारात्मक वाइब्स को विकीर्ण करने और आपके प्रामाणिक स्व को प्रतिबिंबित करने में मदद करेगा।

वास्तव में, आप अपने आदर्श साथी से इस तरह की बातचीत के माध्यम से भी मिल सकते हैं, क्योंकि हर कोई एक सकारात्मक, स्माइली, दयालु, प्यार करने वाला और आत्मविश्वासी व्यक्ति से प्यार करता है।

जिन लोगों का आप अभिवादन करते हैं, वे देर-सबेर आप में रुचि दिखा सकते हैं, लेकिन उनके साथ बहुत वर्णनात्मक तरीके से बातचीत करने से पहले आपको अपने अंतर्ज्ञान का पालन करना चाहिए। दरअसल, शुरूआती दौर में एक दोस्ताना बातचीत ही काफी होगी क्योंकि एक दोस्ताना बातचीत आपको बाद में और दिलचस्प बातचीत की ओर ले जाएगी।

प्यार करने, देखभाल करने और दूसरों के प्रति अपनी करुणा दिखाने का रवैया आपको एक आकर्षक व्यक्ति बना सकता है। आपको बस इस बात का ध्यान रखने की जरूरत है कि आप एक आकर्षक इंसान बनकर अपने आदर्श साथी को अपने भंवर की ओर आकर्षित कर सकते हैं।

13. अभिव्यक्ति की प्रक्रिया के दौरान अपने आदर्श साथी को आकर्षित करने के लिए बेताब न हों।

अभिव्यक्ति की प्रक्रिया में कुछ समय लगता है। यह रातोंरात नहीं होता है। सकारात्मक वाइब्स को विकीर्ण करने के लिए आपको सकारात्मक मानसिकता में रहने की आवश्यकता है। अपने आदर्श साथी को आकर्षित करने के लिए बेताब न हों, और अभिव्यक्ति की प्रक्रिया के दौरान अपने आत्म-संदेह को अपने दिमाग पर हावी न होने दें।

आपको अपने आदर्श साथी को अपने शारीरिक अनुभव में आकर्षित करने के लिए इस कानून का अभ्यास करते समय अधिक सकारात्मक और धैर्यवान बनकर खुद को शांत करने की आवश्यकता है।

हताश होना केवल अपरिपक्वता और आकर्षण के नियम के कार्य तंत्र के बारे में जागरूकता की कमी का संकेत है। आपको बस अपने आप पर विश्वास करने और बिना किसी निर्णय के ब्रह्मांड बुद्धि की अभिव्यक्ति प्रक्रिया में विश्वास करने की आवश्यकता है।

जब आप अपने आप को आराम देते हैं, धैर्य रखते हैं, और अभिव्यक्ति की प्रक्रिया पर भरोसा करते हैं, तो आपके समान सकारात्मक वाइब्स वाला योग्य व्यक्ति देर-सबेर आपके शारीरिक अनुभव में आ जाएगा। आपका हताशा का रवैया आपको अपने योग्य व्यक्ति से अलग कर सकता है और आपके शारीरिक अनुभव में एक भावनात्मक आपदा को आमंत्रित कर सकता है।

14. एक प्रतिबद्ध रिश्ते के लिए उसे स्वीकार करने से पहले अपने योग्य व्यक्ति को अच्छी तरह से समझ लें।

जब आप किसी विशिष्ट व्यक्ति के प्रति भावनात्मक रूप से आकर्षित होते हैं और एक बार जब आपका अंतर्ज्ञान आपको उस विशिष्ट व्यक्ति के साथ अपने विशिष्ट संबंधों पर काम करने के लिए मार्गदर्शन करता है, तो उस व्यक्ति को उनकी आत्मा के स्तर पर समझें। आप उनसे व्यक्तिगत रूप से या ऑनलाइन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से मिल सकते हैं।

किसी व्यक्ति को उसकी आत्मा के स्तर तक समझने का सबसे अच्छा तरीका व्यक्तिगत रूप से एक साथ रहना है। जब आप व्यक्तिगत रूप से मिलते हैं, तो आप उस विशिष्ट व्यक्ति को अपनी तार्किक बुद्धि के अलावा अपने अंतर्ज्ञान और भावनात्मक बुद्धि के माध्यम से पढ़ सकते हैं। एक अन्य मामले में, यदि आप जिस व्यक्ति के प्रति आकर्षित महसूस करते हैं, वह आपसे बहुत दूर है और आप एक-दूसरे को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से जानते हैं, तो जो कोई भी व्यक्ति व्यक्तिगत रूप से मिलने में सक्षम है, उसे ऐसा करना चाहिए।

इससे आप एक-दूसरे को अच्छी तरह जान पाएंगे। आपको विनम्र होकर, सकारात्मक होकर और प्यार करके अपने विशिष्ट व्यक्ति को जानना होगा। जब आप अपने विशिष्ट व्यक्ति को समझने के लिए अपना गुणवत्ता समय और ध्यान लगाते हैं, तो आपको बिना किसी निर्णय के उस व्यक्ति के बारे में सकारात्मक सोचना होगा। अधिकांश रिश्ते अपने पूरे जीवनकाल में एक हनीमून चरण का अनुभव करने में असमर्थ होते हैं क्योंकि वे एक-दूसरे को अच्छी तरह से जाने बिना एक रिश्ते में भाग जाते हैं।

कभी भी अपना कीमती निर्णय केवल उनकी शारीरिक बनावट के आधार पर न लें। बल्कि, आपको उस विशिष्ट व्यक्ति के आंतरिक लक्षणों या गुणों को जानना होगा। वास्तव में, एक रिश्ता चिंता का एक गोपनीय मामला है, और आपको एक-दूसरे की पसंद, नापसंद, लक्ष्य, धार्मिक विश्वास, मूल्य, अनुभव और रिश्ते के उद्देश्य को जानना चाहिए। एक-दूसरे को अच्छी तरह से जानने के लिए डेटिंग के जरिए कुछ क्वालिटी टाइम साथ में बिताना आपका समझदारी भरा फैसला होगा।

यह सबसे गोपनीय चरण है जहां आपको उस विशिष्ट व्यक्ति को व्यक्तिगत, पेशेवर, बौद्धिक, भावनात्मक और आध्यात्मिक रूप से जानना होता है। अभिव्यक्ति की प्रक्रिया के दौरान आपको एक योग्य व्यक्ति की तरह महसूस करना चाहिए, जो आपको अधिक सकारात्मक वाइब्स को विकीर्ण करने में मदद करेगा। अपने योग्य व्यक्ति के साथ सब कुछ साझा करते समय आपको बहुत ईमानदार, पारदर्शी और आत्मविश्वासी होना होगा। जब आप अपने प्रामाणिक स्व का प्रतिनिधित्व करते हैं, तो आप अपने विशिष्ट व्यक्ति को अधिक प्रभावी ढंग से समझ सकते हैं।

जब आपका अपने विशिष्ट व्यक्ति के साथ एक मजबूत बंधन होता है और एक बार जब आप उस विशिष्ट व्यक्ति को अच्छी तरह से समझ लेते हैं, तो आप अपने रिश्ते के जीवन में उनकी स्वीकृति के बारे में एक सचेत बुद्धिमान निर्णय लेने के लिए एक आदर्श स्थिति में होंगे। एक बार जब आप प्रामाणिक और आशावादी होकर एक-दूसरे को हर संभव तरीके से जानते हैं तो आपका प्रतिबद्ध रिश्ता खुशहाल और जीवंत हो सकता है।

15. समान सकारात्मक वाइब्स वाले व्यक्ति के साथ डेटिंग करते समय अपनी तार्किक, भावनात्मक और सहज बुद्धि का पालन करें।

अभिव्यक्ति प्रक्रिया में यह सबसे संवेदनशील और गोपनीय कदम है, जहां आप अपनी तार्किक, भावनात्मक और सहज बुद्धि का बुद्धिमानी से उपयोग करके अपने आदर्श साथी का निर्धारण कर सकते हैं। ब्रह्मांड आपको ऐसे लोगों से मिलने की अनुमति देगा जिनके पास समान सकारात्मक वाइब्स हैं, लेकिन आपको जीवन बदलने वाला निर्णय लेने के लिए पर्याप्त बुद्धिमान होने की आवश्यकता है।

जब आप किसी विशिष्ट व्यक्ति में अपने वांछित गुण पाते हैं और एक बार जब आप भावनात्मक रूप से जुड़ा हुआ महसूस करते हैं, तो उस विशिष्ट व्यक्ति पर एक साथ कई लोगों से खुद को उलझाए बिना ध्यान केंद्रित करें।

आपका अंतर्ज्ञान आपके आदर्श साथी को प्रकट करने के लिए सबसे अच्छा आध्यात्मिक मार्गदर्शक है। यदि आप अपने आप को उस विशिष्ट व्यक्ति के साथ भावनात्मक और सहज रूप से जुड़े हुए पाते हैं, तो आपको अभिव्यक्ति प्रक्रिया के इस अंतिम क्रिया चरण का अभ्यास करना चाहिए।

कार्रवाई कदम:-

कागज का एक टुकड़ा लें और उस विशिष्ट व्यक्ति के लक्षणों या गुणों को लिखें, जिससे आप आकर्षित होते हैं। एक बार जब आप एक कागज के टुकड़े पर सभी लक्षणों या गुणों को लिख लेते हैं, तो अपने आप से कुछ जीवन बदलने वाले प्रश्न पूछें, जो आपके जीवन साथी के रूप में आपके जीवन में उनकी स्वीकृति के लिए एक बुद्धिमान निर्णय लेने में मदद कर सकते हैं।

1. आप उस व्यक्ति के साथ भावनात्मक और सहज रूप से कैसा महसूस करते हैं?

2. क्या आपको लगता है कि उस व्यक्ति में मूल लक्षण या गुण हैं जिन्हें आप वास्तव में प्रकट करना चाहते हैं?

3. क्या आप अपने शेष जीवन के लिए उस विशिष्ट व्यक्ति के साथ अपने प्रतिबद्ध रिश्ते जीवन की कल्पना कर सकते हैं?

4. उस विशिष्ट व्यक्ति में मूल लक्षण क्या हैं जो वास्तव में आपको यह महसूस कराते हैं कि आपको अपना आदर्श साथी मिल गया है?

5. 1-10 के पैमाने पर उस विशिष्ट व्यक्ति के साथ आपकी अनुकूलता का स्तर क्या है?

आपको इन सवालों का जवाब ईमानदार होकर और अपनी बुद्धि के 3 स्तरों का पालन करना है जो आपकी तार्किक, भावनात्मक और सहज बुद्धि हैं। आपको इस तकनीक का अभ्यास बहुत ही शांत स्थान पर करना चाहिए और बिना किसी मानसिक तनाव या भावनात्मक तनाव के हर पल का आनंद लेना चाहिए। इसके अलावा, आपको ध्यान तकनीक, प्रकृति संरेखण पद्धति का अभ्यास करना होगा, और प्रतिबद्ध रिश्ते के लिए उस विशिष्ट व्यक्ति को स्वीकार करने के लिए अपना अंतिम निर्णय लेने के लिए अपने अंतर्ज्ञान का पालन करना होगा।

मैं आप सभी से विनम्रतापूर्वक अनुरोध करना चाहता हूं कि इस क्रिया-उन्मुख दृष्टिकोण का अभ्यास करें, अपने आप पर विश्वास करके और ब्रह्मांड की बुद्धि की अभिव्यक्ति प्रक्रिया पर भरोसा करके आप अपने आदर्श साथी को आसानी से प्रकट कर सकते हैं।

बच्चे को छोटी उम्र से सिखानी चाहिए ये 5 सोशल स्किल्स

 

Two World twokog.com के सोशल मीडिया चैनल से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करिये –

फ़ेसबुक

ट्विटर

इंस्टाग्राम

Leave a Reply