IND vs SL1st Test: ऐतिहासिक मुकाबले में कुछ इस तरह अंबुलदेनिया के जाल में फंसे किंग कोहली, देखें Video

By | March 5, 2022

IND vs SL, 1st Test: ऐतिहासिक मुकाबले में कुछ इस तरह अंबुलदेनिया के जाल में फंसे किंग कोहली, देखें Video

IND vs SL, 1st Test: ऐतिहासिक मुकाबले में कुछ इस तरह अंबुलदेनिया के जाल में फंसे किंग कोहली, देखें Video

IND vs SL, 1st Test: ऐतिहासिक मुकाबले में कुछ इस तरह अंबुलदेनिया के जाल में फंसे किंग कोहली, देखें Video

मोहाली : 

भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच खेले जानें वाले दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला की शुरुआत हो चुकी है. बहुप्रतीक्षित श्रृंखला का पहला मुकाबला शुक्रवार यानी आज से मोहाली स्थित पंजाब क्रिकेट असोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है. टीम इंडिया के 33 वर्षीय स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए आज का दिन ऐतिहासिक रहा. दरअसल कोहली आज श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में उतरते ही भारतीय टीम के लिए टेस्ट प्रारूप में 100 मैच खेलने वाले 12वें खिलाड़ी बन गए हैं. कोहली से पहले यह खास उपलब्धि सचिन (200), द्रविड़ (163), लक्ष्मण (134), कुंबले (132), कपिल देव (131), सुनील गावस्कर (125), दिलीप वेंगसरकर (116), सौरव गांगुली (113), इशांत शर्मा (105), हरभजन सिंह (103), और वीरेंद्र सहवाग (103) के नाम दर्ज था.

बात करें आज के मुकाबले में विराट कोहली के प्रदर्शन के बारे में तो उन्होंने टीम के लिए 76 गेंदों का सामना करते हुए 45 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली. हालांकि वह महज पांच रन से अपने 29वें अर्धशतक से चूक गए. कोहली को 25 वर्षीय श्रीलंकाई लेग स्पिनर लसिथ अंबुलदेनिया (Lasith Embuldeniya) ने अपने जाल में फंसाया.

दरअसल श्रीलंका के लिए 44वां ओवर अंबुलदेनिया लेकर मैदान में आए. अंबुलदेनिया की तीसरी गेंद को किंग कोहली समझने में नाकामयाब रहे और गेंद ऑफ स्टंप से जा टकराई. कोहली भारतीय टीम के लिए तीसरी खिलाड़ी के रूप में आउट हुए.

बात करें पहले टेस्ट मुकाबले के बारे में तो भारतीय टीम ने खबर लिखे जानें तक 80 ओवर की समाप्ति के बाद पांच विकेट के नुकसान पर 330 रन बना लिए हैं. टीम के लिए पंत (95) और जडेजा (34) मैदान में टिके हुए हैं.

पहले टेस्ट मुकाबले में भारतीय टीम के लिए आउट होने वाले खिलाड़ी मयंक अग्रवाल (33), कप्तान रोहित शर्मा (29), हनुमा विहारी (58), विराट कोहली (45) और श्रेयस अय्यर (27) हैं.

 ऋषभ पंत केवल 4 रन से शतक से चूके, सुनील गावस्कर के इस रिकॉर्ड की बराबरी की

 

विराट को BCCI ने किया सम्मानित, कोहली ने अनुष्का शर्मा के लिए मैदान पर कही यह बात, देखें Video

 

 भारत-पाकिस्तान को आखिर क्यों आईसीसी टूर्नामेंट में एक ग्रुप में रखा जाता है? जानिए ICC का खेल

 

मैच का रिजल्ट आने से पहले ही फैंस का गुस्सा सोशल मीडिया पर BCCI पर फूटा

Two World twokog.com के सोशल मीडिया चैनल से जुड़ने के लिए यहाँ

क्लिक करिये –

फ़ेसबुक

ट्विटर

इंस्टाग्राम

Leave a Reply