By | May 6, 2021
Relationship Tips in hindi

Relationship Tips in hindi : आमतौर पर रिश्तें में लड़कियों के गुस्से और नखरें करने की आदत की पुरूष हमेशा शिकायत करते हैं।लेकिन क्या आप जानते हैं कि लड़कियां और महिलाएं अपने प्यार का इजहार कैसे करती हैं यानि रोजाना अपने प्यार को आप पर कैसे जताती हैं। अगर नहीं, तो आज हम आपको लड़कियों के पार्टनर को प्यार करने के तरीके के बारे में बता रहे हैं।

  • relationship advice in hindi
  • relationship tips,love tips in hindi
  • relationship tips in hindi
  • relationship advice
  • tips in hindi,husband wife relationship tips in hindi
  • strong relationship advice in hindi
  • relationship
  • good relationship tips in hindi,
  • love guru tips in hindi
  • blood relation reasoning tricks in hindi
  • how to keep relationship strong in hindi
  • relationship problems
  • tips for happy married life in hindi
  • relationship status,relationships
  • relationship goals
  • how to be happy in hindi
  • Relationship Tips in hindi
  • Relationship Tips in hindi

लड़कियों के प्यार करने के खास तरीके

– लड़कियां और महिलाएं अपने पार्टनर या बॉयफ्रेंड पर प्यार जताने के लिए उनकी हर छोटी-बड़ी बातों का ख्याल रखती हैं यानि कि उनकी केयर करती हैं।

– पार्टनर के हर सुख-दुख यानि खुशी में झूमना और मुश्किल वक्त में एक मजबूत चट्टान की तरह सपोर्ट करना। इसके अलावा पार्टनर की गलती पर या किसी गलत फैसले पर प्यार से समझाना भी प्यार जताने का एक तरीका है।

– पार्टनर की पसंद का खाना बनाकर खिलाना और उनके पसंद की चीजों को करने में खुशी-खुशी करना ।

– कभी-कभी पार्टनर के साथ प्यार भरी नोक-झोंक करना या किसी पुरानी एक्स गर्लफ्रेंड का नाम लेकर छेंड़ना भी लड़कियों और महिलाओँ का प्यार जताने का एक तरीका है।

– पार्टनर के साथ प्यार भरी बातें और पुरानी यादों को ताजा करने के साथ सबके सामने प्यार से छेड़ना। लड़कियों और महिलाओं का पार्टनर की हॉबीज को न चाहते हुए भी इंज्वॉय करना उनके प्यार जताने का एक तरीका होता है।

teeth Health:दांतो को परफेक्ट लुक देने के लिए सबसे सही तरीका, मुस्कान रहेगी बरकरार


हेल्दी रिलेशनशिप के लिए जरूरी हैं ये 5 बातें

Relationship Tips in hindi

Relationship Tips in hindi

Relationship Tips in hindi  अगर आपको अपना रिश्ता हेल्दी बनाए रखना है, तो इन 5 चीजों का ख्याल रखा जाना वाकई में काफी जरूरी है।

प्यार में पड़ने की इच्छा तो सबकी होती है, लेकिन रिलेशनशिप में आने के बाद उन्हें अहसास होता है कि इसे निभा पाना उतना आसान नहीं है, जितना फिल्मों में दिखाया जाता है। चाहे बॉयफ्रेंड-गर्लफ्रेंड हो या फिर पति-पत्नी, दोनों ही तरह के कपल्स को कुछ चीजों का ख्याल रखना बेहद जरूरी है, ताकि रिलेशनशिप हेल्दी बनी रहे। हम आपको बता रहे हैं ऐसी ही 5 चीजों के बारे में जिनका होना रिश्ते को अनहेल्दी बनने से रोकने के लिए बेहद जरूरी है।

कम्यूनिकेशन

Relationship Tips in hindi : जो लोग रिश्ते में रह चुके हैं या फिर हैं, वे इस बात को बहुत अच्छे से जानते और समझते होंगे कि रिलेशनशिप के हेल्दी बने रहने में कम्यूनिकेशन कितना बड़ा रोल निभाता है। एसएमएस, कॉल, विडियो कॉल, वॉट्सऐप मेसेज, मिलना, चाहे जरिया जो भी हो, लेकिन कम्यूनिकेशन चैनल बने रहना चाहिए।

आप चाहे कितने ही बिजी क्यों न हो, लेकिन अपने साथी से कनेक्ट होने के लिए समय जरूर निकालें, ताकि आप अपनी फीलिंग्स शेयर कर सकें। जब दोनों को एक-दूसरे की फीलिंग्स और सिचुएशन के बारे में पता होगा, तो गलतफहमियां बीच में नहीं आ सकेंगी।

सम्मान

Relationship Tips in hindi : प्यार अपनी जगह और सम्मान अपनी जगह। अगर प्यार है और सम्मान नहीं, तो यकीन मानिए आपके रिश्ते में नेगेटिविटी आने में देर नहीं लगेगी और जब ऐसा होगा, तब रिलेशनशिप अनहेल्दी बनती जाएगी। आपकी बातों से लेकर ऐक्शन में साथी के प्रति रिस्पेक्ट शो करना बेहद जरूरी है। यह कपल को एक-दूसरे को हर्ट करने से बचाता है, जो उन्हें और क्लोज लाने के साथ ही प्यार पर भी विश्वास बढ़ाता है।

बाउंड्रीज

Relationship Tips in hindi : कई बार कपल्स कहते दिखते हैं कि अरे हमारे बीच कैसी सीमा? लेकिन सच तो ये है कि हर रिश्ते की तरह कपल के बीच भी एक लकीर का होना जरूरी है। क्यों? क्योंकि यह उन्हें आपसी सम्मान बनाए रखने में मदद करता है। अगर ये नहीं होगा तो व्यक्ति को ऐसा भी महसूस हो सकता है कि पार्टनर उसकी पर्सनल स्पेस में दखल दे रहा है, जो उसे सफोकेट फील करवा सकता है। बेहतर है कि इस स्थिति को अवॉइड किया जाए।

विश्वास

Relationship Tips in hindi  : आज के जमाने में लोगों का अपोजिट सेक्स के पर्सन के साथ काम करना, दोस्ती रखना, फोन पर बात करना या फिर सोशल मीडिया पर उनसे जुड़े रहना आम है। और हमेशा यही चीजें ट्रस्ट के आड़े भी आती हैं। जरूरी है कि दोनों साथी एक-दूसरे पर विश्वास रखें। अगर आप किसी चीज को लेकर अनकंफर्टेबल होते हैं, तो इसे जाहिर करें। साथ ही आपका पार्टनर अगर इनसिक्यॉर हो, तो उस पर मजे लेने की जगह नेगेटिव फीलिंग के कारण को दूर करने की कोशिश करें, ताकि यह आगे चलकर बड़ा रूप न ले ले।

सेल्फ लव

कपल की बात में सेल्फ लव कहां से आया? अगर आप भी यही सोच रहे हैं, तो हम बता दें कि हेल्दी रिश्ते की पहली सीढ़ी ही आप तब चढ़ सकेंगे जब आप सेल्फ लव करना सीख जाएंगे। जो लोग खुद से प्यार नहीं करते, वे किसी भी हाल में रिलेशनशिप में खुश नहीं रह सकते। ऐसे लोगों के लिए साथी चाहे जो मर्जी कर लें, लेकिन रिश्ते में नेगेटिविटी आती ही जाती है। इसलिए दूसरे के साथ प्यार में पड़ने से पहले सेल्फ लव जरूर सीख लें।


लड़कियाँ इस उम्र में करती है ज्यादा रोमांस

हेल्दी रिलेशनशिप

Relationship Tips in hindi : रिलेशनशिप में कपल्स के बीच प्यार और रोमांस होना आम बात है। रिश्ते में प्यार और रोमांस होने से रिश्ता मजबूत होता है और साथ ही बोरियत नहीं होती है। आज के समय में ज्यादातर लड़के-लड़कियां कम उम्र में ही रिलेशनशिप लाइफ जीना शुरू कर देते हैं। जिसके बाद धीरे-धीरे कपल्स के बीच हाव-भाव और स्वभाव में कई तरह के बदलाव आने लगते हैं।

सर्दियों में नाभि में नारियल तेल लगाकर रखें सेहत और सुंदरता दोनों को कायम benefits-of-oiling-in-navel-in-winters

Relationship Tips in hindi : आमतौर पर ज्यादातर लोग यही सोचते हैं कि जब लड़कियां 20-22 की उम्र तक पहुंचती हैं तो वह ज्यादा रोमांटिक होती हैं। अगर आप भी कुछ ऐसा ही सोचते हैं तो आप गलत हैं। इस उम्र में रोमांस करना पसंद करती हैं लड़कियां हाल ही में हुई एक रिसर्च के मुताबिक इस बात का खुलासा हुआ है कि 35-40 की उम्र में महिलाएं सबसे ज्यादा रोमांटिक होती हैं।

Relationship Tips in hindi : इस उम्र में रोमांस के लिए महिलाओं की इच्छा चरम सीमा पर होती है और इसी समय वह पार्टनर के साथ शारीरिक संबंध बनाना पसंद करती हैं। ये है वजह महिलाएं किस उम्र में सबसे ज्यादा रोमांटिक होती हैं, इसका पता लगाने के लिए एक सर्वे किया गया। सर्वे में 2600 महिलाओं को शामिल किया गया। इनमें शामिल 35 या उससे अधिक उम्र की महिलाओं ने बताया कि उन्हें जिंदगी के इस पड़ाव में रोमांस करने में मजा आ रहा है।

बालों में दही लगाने से होते है ये 5 लाजवाब फायदे

आज कल लड़कियां या महिलाएं वर्जिनिटी वापस पाने के लिए क्या करती है|girl virginity test

Two World twokog.com के सोशल मीडिया चैनल से जुड़ने के लिए यहाँ

क्लिक करिये –

फ़ेसबुक

ट्विटर

इंस्टाग्राम

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. Twokog.com  इनकी पुष्टि नहीं करता है)

One Reply to “Best Relationship Tips in hindi: लड़कियाँ प्यार में पड़ने पर देती है ये 5 इशारे”

  1. Pingback: गलती से लग गए Vaccine के 6 डोज, जानें क्या हुआ असर - TWO Hindi

Leave a Reply