Cricket news in Hindi: कोहली और विलियमसन को लेकर छिड़ी जुबानी जंग, जानिए क्या है मामला

By | May 17, 2021
kohli and williamson

लंदन, प्रेट्र। भारतीय कप्तान विराट कोहली और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन में कौन सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है, इस बात पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन और पाकिस्तान के सलमान बट के बीच रविवार को जुबानी जंग छिड़ गई। इसकी शुरुआत वॉन के उस बयान से हुई जिसमें उन्होने कहा था कि यदि विलियमसन भारतीय होते तो उन्हें विश्व का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी आंका जाता। सलमान ने इसे लेकर निशाना साधा, जिससे पूर्व इंग्लिश कप्तान चिढ़ गया और 2010 फिक्सिंग की याद दिला दी।

इस पर फिक्सिंग के चलते पांच साल का प्रतिबंध झेलने वाले पाकिस्तान के सलमान बट ने कहा, ‘कोहली ऐसे देश से हैं जहां की जनसंख्या बहुत अधिक है और इसलिए उनके प्रशंसकों की संख्या अधिक है। वर्तमान समय में दुनिया के किसी भी अन्य बल्लेबाज के नाम पर 70 अंतरराष्ट्रीय शतक दर्ज नहीं हैं। इसलिए तुलना का क्या मतलब बनता है। और इन दोनों के बीच तुलना कौन कर रहा है? माइकल वॉन। वह इंग्लैंड के लिए अच्छे कप्तान रहे होंगे, लेकिन वह जिस तरह से बल्लेबाजी करते थे वह आंकड़ों में नहीं दिखता है।’

चिढ़ गए वॉन 

वॉन इससे चिढ़ गए और उन्होंने ट्वीट किया, ‘मैंने देखा है कि सलमान ने मेरे बारे में क्या कहा है, लेकिन मैं चाहता था कि 2010 में जब वह मैच फिक्स कर रहे थे तब भी उनके दिमाग में इस तरह के स्पष्ट विचार होने चाहिए थे।’ बता दें कि वॉन ने कोहली और विलियमसन को लेकर ऐसे समय में बयान दिया है जब भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल होना है। यह मैच साउथैंप्टन में 18 से 22 जून के बीच खेला जाएगा। इससे पहले कीवी टीम इंग्लैंड से दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। वहीं भारतीय टीम को भी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद इंग्लैंड से पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। यह सीरीज अगस्त सितंबर में खेली जाएगी। दो जून को टीम इंग्लैंड पहुंचेगी।

 

बड़े काम की है पुदीने की पत्त‍ियां, यहां जानिए वजह और चमत्कारिक फायदे

 

 “ग्लोइंग” और “टाइट” त्वचा के लिए रोज “डाइट” में शामिल करें एक कटोरी अंगूर होंगे बेमिशाल फ़ायदे

गर्मियों में कभी न करें ये गलतियाँ, नहीं तो छीन सकती है आपके चेहरे का ग्लो

Two World twokog.com के सोशल मीडिया चैनल से जुड़ने के लिए यहाँ

क्लिक करिये –

फ़ेसबुक

ट्विटर

इंस्टाग्राम