जिंदगी के बारे में कई राज बताता है डिंपल, लड़कियों के गाल में पड़े तो होता है ये खास संयोग | dimple on face meaning in hindi |

By | June 5, 2021
dimple on face meaning in hindi

dimple on face meaning in hindi : डिंपल्स बहुत कम लोगों के गालों में ही दिखाई देते हैं. आप ये भी कह सकते हैं कि बहुत किस्मत वालों के गाल में ही डिंपल आते हैं. कई बार ये इंसान के दोनों गाल में दिखाई देते हैं जबकि कई लोगों के सिर्फ एक गाल में ही डिंपल आता है.

आपने कई लोगों के मुंह से कहते सुना होगा, लड़की या लड़के के रंग से कोई फर्क नहीं पड़ता बस उसके नैन-नक्श अच्छे होने चाहिए. खासतौर पर ये चीज शादी के लिए लड़की या लड़का पसंद करते वक्त सुनाई में आती है. नैन-नक्श में आंखें, नाक, गाल आदि चीजें आती हैं. इनके अलावा इंसान के चेहरे में एक चीज और होती है, जिसकी मौजूदगी ने सिर्फ उस इंसान के नैन-नक्श को बेहतर बनाती है बल्कि उसे काफी आकर्षक भी बना देती है. जी हां, हम बात कर रहे हैं डिंपल्स की.

गाल में पड़ने वाले डिंपल्स सिर्फ किसी भी इंसान को जबरदस्त खूबसूरती देते हैं और उन्हें लोगों की भीड़ में खास बनाते हैं. बॉलीवुड में दीपिका पादुकोण, आलिया भट्ट, शाहरुख खान, गुल पनाग जैसे अभिनेता-अभिनेत्रियों के गाल में डिंपल पड़ते हैं. दरअसल, गाल में पड़ने वाले ये डिंपल भी हमारे जीवन और भविष्य के बारे में बहुत-सी राज की बातें बताते हैं.

dimple on face meaning in hindi : हमारी जिंदगी के बारे में क्या कहते हैं डिंपल्स

आमतौर पर गाल में पड़ने वाले डिंपल्स हंसते वक्त आते हैं. गाल में पड़ने वाले डिंपल्स इंसान के लिए काफी सौभाग्यशाली भी होते हैं. शास्त्रों के मुताबिक जिन लोगों के गालों पर डिंपल्स पड़ते हैं वे स्वभाव से सौम्य और संवेदनशील होते हैं. ये लोग कला के क्षेत्र में काफी दिलचस्पी दिखाते हैं. इतना ही नहीं, ऐसे लोग मददगार भी बताए जाते हैं.

शास्त्रों में कहा गया है कि हंसते वक्त जिन लोगों के गाल में डिंपल पड़ते हैं, उन लोगों का शादीशुदा जीवन काफी सुखमय और शानदार रहता है. गालों में पड़ने वाले डिंपल्स खासतौर पर लड़कियों के लिए काफी अच्छे साबित होते हैं. डिंपल्स वाली लड़कियों का उनके पति के साथ बहुत सुखी जीवन व्यतीत होता है. हालांकि, डिंपल्स के साथ एक दिक्कत भी बताई गई है.

dimple on face meaning in hindi

dimple on face meaning in hindi

ऐसा कहा जाता है कि जिन लड़कियों के गाल में डिंपल होता है, उन लड़कियों को सास का सुख नहीं मिल पाता. ऐसी लड़कियों के शादी के वक्त सास नहीं होती और अगर होती भी हैं तो उनकी जिंदगी बहुत बड़ी नहीं होती.

dimple on face meaning in hindi : सभी लोगों के गाल पर क्यों नहीं होते डिंपल्स
डिंपल्स बहुत कम लोगों के गालों में ही दिखाई देते हैं. आप ये भी कह सकते हैं कि बहुत किस्मत वालों के गाल में ही डिंपल आते हैं. कई बार ये इंसान के दोनों गाल में दिखाई देते हैं जबकि कई लोगों के सिर्फ एक गाल में ही डिंपल आता है. आमतौर पर डिंपल्स को जेनेटिक माना जाता है, जो उन्हें अपने माता-पिता से एक विरासत के रूप में मिलता है.

लेकिन ऐसा भी नहीं है कि जिन लोगों के डिंपल्स होते हैं उनके बच्चों के गाल में भी डिंपल्स आएंगे. दरअसल, डिंपल्स का जन्म हमारे गाल की मांसपेशियों में आने वाले बदलाव की वजह से होता हैं. जिन लोगों के गाल की मांसपेशियां बाकी लोगों के मुकाबले छोटी होती हैं, उनके गाल में ही डिंपल पड़ते हैं. डिंपल के लिए जिम्मेदार गाल की मांसपेशियों को जाइगोमैटिकस कहा जाता है.

इस तरह कैरी करेंगी क्रॉप टॉप तो आपके ड्रेसिंग सेंस को फॉलो करेंगी गर्ल्स

Fashion Goals

image Source – freepik.com

र्मी का मौसम आते ही फैशन ट्रेंड बदल जाता है. इस सीजन में लड़कियों के बीच क्रॉप टॉप काफी पसंद किया जा रहा है. यहां जानिए क्रॉप टॉप को आप किस तरह किन—किन ड्रेसेज के साथ कैरी कर सकती हैं.

सीजन के हिसाब से फैशन ट्रेंड में भी बदलाव होते रहते हैं. गर्मियों में लड़कियों के लिए क्रॉप टॉप उनके फेवरेट बने हुए हैं क्योंकि ये देखने में स्टाइलिश होने के साथ कंफर्टेबल होते हैं. साथ ही इन्हें कई ड्रेसेज के साथ कैरी किया जा सकता है. आइए यहां जानते हैं क्रॉप टॉप कैरी करने के कुछ आइडियाज्, जिसके बाद गर्ल्स आपके ड्रेसिंग सेंस की फैन हो जाएंगी और कपड़ों के मामले में आपको फॉलो करेंगी.

1. क्रॉप टॉप को आप डेनिम जींस के साथ कभी भी और कहीं भी पहन सकती हैं. लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि जींस लो वेस्ट न हो, वर्ना अच्छी नहीं लगेगी.

2. अगर किसी फैमिली फंक्शन में अपना जलवा बिखेरने का प्लान है तो क्रॉप टॉप को हाई-वेस्ट स्ट्रेटकट पैंट्स और लॉन्ग कोट के साथ कैरी करें. खुद देखिएगा कि कैसे लोग आपकी तारीफ करते हैं.

3. आप इसे प्लाजो के साथ भी ट्राई कर सकती हैं. लेकिन अगर प्लाजो प्रिंटेड हो तो आप प्लेन क्रॉप टॉप कैरी करें और अगर क्रॉप टॉप प्रिंटेड है, तो प्लेन प्लाजो पहनें.

4. अगर वेस्टर्न और इंडियन का कॉम्बो ट्राई करना चाहती हैं तो आप क्रॉप टॉप को साड़ी के साथ भी पेयर अप कर सकती हैं. इसे साड़ी के साथ ब्लाउज की तरह कैरी करें. इसे पहनने के बाद आप साड़ी में भी बहुत स्टाइलिश नजर आएंगी. यकीन मानिए जहां भी आप इसे पहनकर जाएंगी लोग आपके दीवाने हो जाएंगे.

5. आजकल लॉन्ग स्कर्ट का फैशन फिर से वापस आ गया है. ऐसे में आप क्रॉप टॉप को लॉन्ग स्कर्ट के साथ पहन सकती हैं. इसके साथ बड़े साइज के ईयर रिंग्स और हील्स कैरी करें. काफी स्टाइलिश नजर आएंगी.

6. आप प्लेन क्रॉप टॉप को पोल्का डॉट्स वाली पैन्ट्स के साथ भी कैरी कर सकती हैं. ये काफी अट्रैक्टिव लगेगा. वर्ना आप इस कॉम्बिनेशन को उल्टा भी कर सकती हैं. आप चाहें तो पोल्का डॉट्स वाला क्रॉप टॉप पहनें और प्लेन स्ट्रेट पैंट पहनें और उसके साथ लॉन्ग प्लेन कोट पहनें.

7. अगर आप क्रॉप टॉप के साथ बहुत ज्यादा कंफर्टेबल नहीं हो पाती हैं तो स्पैगेटी स्ट्रैप्स वाले वाइट क्रॉप टॉप को पैंन्ट के साथ पहनें और ऊपर से जैकेट पहन लें. इससे आपका कॉन्फिडेंस भी बढ़ेगा और स्टाइलिश भी लगेंगी.

नेचुरल ग्लोइंग स्किन पाने के लिए डाइट में शामिल करें ये चीजें

गर्मियों में मटके जैसा नहीं कोई `फ्रिज`, इसका पानी आपको इन गंभीर बीमारियों से बचाएगा,

 

केले के 45+ शानदार फायदे फायदे, जिन्हे जानकर हो जायँगे आप भी हैरान

 

Two World twokog.com के सोशल मीडिया चैनल से जुड़ने के लिए यहाँ

क्लिक करिये –

फ़ेसबुक

ट्विटर

इंस्टाग्राम

 

Leave a Reply