By | September 23, 2021

नई दिल्ली. आज हम आपको एक ऐसे कमाल के शेयर के बारे में बता रहे हैं जिसने मात्र 1 साल में निवेशकों के 5 लाख रुपये को 13 लाख से ज्यादा में बदल दिया. यह मल्टीबैगर स्टॉक पिछले पांच सालों में 1,239 फीसदी उछला है और इस साल की शुरुआत से 102 फीसदी चढ़ा है. यह शेयर है Coforge Limited का.

Coforge Limited के शेयर पिछले 12 महीनों में 2,096 रुपये से बढ़कर आज 5617.70 रुपये हो गए हैं (लगभग 165 प्रतिशत की वृद्धि). यह मल्टीबैगर स्टॉक (Multibagger Stock) पिछले पांच सालों में 1,239 फीसदी उछला है और इस साल की शुरुआत से 102 फीसदी चढ़ा है.

 

2,096 रुपये वाले स्टॉक की कीमत हुई 5617.70 रुपये

1 साल पहले Coforge Limited के शेयर का प्राइज 2,096 था जो आज 1.55 फीसदी की बढ़ोत्तरी के साथ 5617.70 रुपये हो गई है. यानी मात्र एक साल में ही इस शेयर में लगभग 164.5 प्रतिशत वृद्धि हुई.

1 साल में 5 लाख के बन गए 13.22 लाख

एक साल पहले इस शेयर में निवेश की गई 5 लाख रुपये की रकम आज 13.22 लाख रुपये हो गई. बुधवार को स्टॉक 1.55 फीसदी बढ़कर 5617.70 रुपये के सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गया.

 

32,976 करोड़ रुपये के बाजार पूंजीकरण के साथ, शेयर 5 दिन, 10 दिन, 20 दिन, 50 दिन, 100 दिन और 200-दिवसीय चलती औसत (moving averages) से अधिक है.

 

मार्केट्समोजो (MarketsMojo) के अनुसार, कंपनी का ऋण-से-इक्विटी अनुपात (औसत) -0.36 गुना कम है. स्टॉक के लिए कई कारक जैसे- एमएसीडी, बोलिंगर बैंड, केएसटी और डॉव बुलिश हैं. हालांकि, यह ध्यान रखना होगा वैल्यूएशन (valuation is) अभी बहुत महंगा है.

DLF और Birla Soft जैसे शेयर भर सकते हैं आपकी झोली, मिल सकता है मोटा मुनाफा!

इन दिनों शेयर बाजार में भारी उथल-पुथल देखने को मिल रही है। कभी अचानक तगड़ा उछाल आ जाता है तो कभी गिरावट आ जाती है। ऐसे में आज शेयर बाजार में DLF और Birla Soft जैसे शेयरों पर खास नजर रखें। इन शेयरों में पैसा लगाकर आप तगड़ा मुनाफा कमा सकते हैं। आइए जानते हैं आज कौन-कौन से शेयर कर सकते हैं कमाल।

मुंबई
बुधवार को सेंसेक्स 77.94 अंक यानी 0.13 प्रतिशत फिसलकर 58,927.33 अंक पर बंद हुआ। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 15.35 अंक यानी 0.09 प्रतिशत की गिरावट के साथ 17,546.65 अंक पर बंद हुआ। सेंसेक्स के शेयरों में एक प्रतिशत की गिरावट के साथ सर्वाधिक नुकसान में एचडीएफसी रहा। लाभ में रहने वाले शेयरों में टेक महिंद्रा, महिंद्रा एंड महिंद्रा, एचसीएल टेक और बजाज ऑटो शामिल हैं। ऐसे में अगर आप शेयर बाजार में निवेश करने की सोच रहे हैं तो आइए जानते हैं आज कौन से शेयर कर सकते हैं कमाल।

इन शेयरों में देखी जा सकती है तेजी
आज शेयर बाजार में DLF, Purvankara, Birla Soft, Bhansali Engineering, Welspun India और VRL Logistics जैसे शेयरों में तेजी देखी जा सकती है। अनुमान लगाया जा रहा है कि आने वाले दिनों में भी ये शेयर तेजी का रुख दिखा सकते हैं। अगर आप फायदा कमाना चाहते हैं तो इन शेयरों में पैसे लगाकर मुनाफा कमा सकते हैं।

इन शेयरों में आ सकती है गिरावट

आज शेयर बाजार में Cholamandalam Investment, Marico, Ircon International, ICICI Lombard, BLS International, Electrosteel Castings, Zen Technologiees, New India Assurance, V-Guard Industries, Balmer Lawrie, Borosil Renewables, APL Apollo Tubes और Apollo Micro Systems जैसे शेयरों में गिरावट का रुख आ सकता है। ऐसे में अगर आप इन शेयरों में पैसा लगाने की सोच रहे हैं तो संभल कर रहें। ये शेयर आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं।

इन शेयरों में दिख सकती है तगड़ी खरीदारी
आज शेयर बाजार में Zee Entertainment, VRL Logistics, Godrej Properties, DLF और Inox Leisure जैसे शेयरों में तगड़ी खरीदारी देखने को मिल सकती है। पिछले सत्र में इन शेयरों ने अपना 52 हफ्तों का उच्चतम स्तर छुआ था।

इन शेयरों में बिकवाली का दबाव दिख सकता है
आज शेयर बाजार में Inventure Growth और Servotech Power System जैसे शेयरों पर बिकवाली का दबाव देखने को मिल सकता है, क्योंकि पिछले सत्र में इन शेयरों ने अपना 52 हफ्तों का न्यूनतम स्तर छुआ था।

टाटा संस के लीडरशिप स्ट्रक्चर में होगा बदलाव, कौन लेगा रतन टाटा की जगह!

फोर्ड ने रतन टाटा को औकात दिखाने की कोशिश की, टाटा मोटर्स ने ऐसे रौंदा कि ताले लग गए

Ratan Tata को मिला मिलिट्री एयरक्राफ्ट बनाने का ठेका

 भारत से ‘विदा’ लेगी दो विश्व युद्ध झेल चुकी फोर्ड

 

Two World twokog.com के सोशल मीडिया चैनल से जुड़ने के लिए यहाँ

क्लिक करिये –

फ़ेसबुक

ट्विटर

इंस्टाग्राम

 

Leave a Reply